Main Slideउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

पीएम मोदी आज वाराणसी में परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी लंबे समय के बाद आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री लगभग 6 घंटे तक वाराणसी में रहेंगे. इस दौरान वे एक हजार करोड़ रुपये की 36 परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे साथ ही वे 14 परियोजनाओं की नींव भी रखेंगे. इस दौरान पीएम मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी भी दिखाएंगे. वे बनारस के लोगों को कई सौगातें देंगे पीएम नरेंद्र मोदी बनारस के चौकाघाट-लहरतारा ओवरब्रिज का भी उद्घाटन करेंगे.

आपको बता दें कि इस ब्रिज के निर्माण के दौरान बड़ा हादसा हुआ था, जिसमें 18 लोगों की जान चली गई थी. इसके साथ ही नरेंद्र मोदी बीएचयू में तैयार 430 बेड के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे इसमें ओपीडी की व्यवस्था भी है. इसके साथ ही पीएम मोदी वैदिक विज्ञान केंद्र का भी उद्घाटन करेंगे. वे पड़ाव क्षेत्र में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. पीएम मोदी महाकुंभ के शताब्दी समारोह में शिरकत करेंगे. वहां एक पुस्तक का लोकार्पण भी करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवरात्रि के पहले शिवभक्तों को खास तोहफा देंगे. वे काशी को इंदौर से जोड़ने वाली महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर उसका शुभारंभ करेंगे.

यह देश की तीसरी कॉरपोरेट ट्रेन होगी, जिसका संचालन तेजस की तरह IRCTC के पास होगा पीएम मोदी पड़ाव इलाके में एक जनसभा की भी संबोधित करेंगे. दिल्ली चुनाव के बाद मोदी पहली बार किसी जनसभा को संबोधित करेंगे. मोदी की जनसभा को कामयाब बनाने के लिए स्थानीय संगठन ने तैयारियां तेज कर दी हैं.

मोदी के वाराणसी आगमन और उनके स्वागत के लिए विधानसभा स्तर पर प्रभारियों को नियुक्त किया गया है साथ ही पीएम मोदी टीएफसी सेंटर में यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन की ओर से हैंडीक्राफ्ट के उत्पाद से जुड़े दो दिवसीय मेले का शुभारंभ करने के साथ संवाद करेंगे.पीएम के आगमन पर जमीन से आसमान तक पहरा रहेगा. सात हजार पुलिसकर्मियों के अलावा पैरामिलिट्री फोर्स के जवान पीएम की सुरक्षा में मौजूद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button