Main Slideदिल्ली एनसीआर

कोरोनावायरस / चीन से लौटने के बाद आईटीबीपी सेंटरों में रखे गए सभी भारतीय संक्रमण से मुक्त, घर जाने की इजाजत दी गई

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- वुहान से शेष भारतीयों को जल्द निकाला जाएगा

नई दिल्ली/बीजिंग. वुहान से दिल्ली के इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) सेंटर लाए गए 406 और मानेसर लाए गए 252 मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। सके बाद क्वेरंटाइन में रखे गए लोगों को घर जाने की इजाजत दी जा रही है। उधर, चीन के सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा लोगों की हालत में सुधार आया है। हालांकि, वहां करीब 100 लोगों की मौत हुई और 1696 नए मामले सामने आए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जापान के तट पर खड़े क्रूज डायमंड प्रिंसेस में संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इन्हें मिलाकर शिप पर मौजूद संक्रमितों की संख्या 454 हो गई है।

Loading...

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इन भारतीयों के पहले बैच से सोमवार को मुलाकात की। उन्होंने कहा कि भारतीयों के अन्य बैच को चीन से अगले कुछ दिनों में निकाल लिया जाएगा। उन्हें भी स्क्रीनिंग के लिए दिल्ली के आईटीबीपी ऑब्जर्वेशन सेंटर भेजा जाएगा। इधर, केरल में कोरोनावायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक और मरीज को अस्पताल से छुट्टी मिल गई, लेकिन, उसे कुछ दिन और निगरानी में रखा जाएगा। इससे पहले भी एक संक्रमित मरीज की स्थिति बेहतर होने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। केरल में संक्रमण के तीन मामले सामने आए थे, जिनमें अब दो की हालत बेहतर हो गई है। एक मरीज को आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है।

मालदीव के नागरिकों को भी उनके देश भेजने की तैयारी

वुहान से लौटे मालदीव के सात नागरिकों को सोमवार को संक्रमण की जांच के बाद उनके देश भेजा जा सकता है। वुहान से दिल्ली के इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस (आईटीबीपी) सेंटर लाए गए 406 और मानेसर लाए गए 252 मरीजों की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। आईटीबीपी के प्रवक्ता ने रविवार को कहा- खून के ताजा नमूनों की जांच के बाद यह पुष्टि हुई है। आईटीबीपी के अधिकारियों ने कहा- चीन के वुहान से लौटे सभी भारतीय कोरोनावायरस संक्रमण से मुक्त पाए गए हैं। इसके बाद क्वेरंटाइन में रखे गए लोगों को घर जाने की इजाजत दी जा रही है। 192 महिलाओं, 204 पुरुषों और 7 बच्चों को कैंप के बाहर भेजने की सुविधा दी गई है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV