Main Slideउत्तर प्रदेश

UP Board: यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू, सीएम योगी ने स्टूडेंट्स को दी शुभकामनाएं

यूपी बोर्ड (UP Board) की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी हैं.

नई दिल्ली: 

Loading...

यूपी बोर्ड (UP Board) की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं (UP Board 10th, 12th Exam) आज से शुरू हो गई हैं. इस साल भी 55 लाख से अधिक स्टूडेंट्स बोर्ड परीक्षाओं (UP Board Exams) में शामिल हो रहे हैं. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, ”प्यारे युवा मित्रों, आज से UP Board की परीक्षाएं शुरू हो रही हैं. आप सबने वर्ष भर मेहनत और लगन से पढ़ाई की है. आत्मविश्वास के साथ प्रसन्न चित्त से प्रश्नों के उत्तर बिना तनाव के दीजियेगा. मुझे विश्वास है मेहनत रंग लाएगी और सफलता आपके कदम चूमेगी. सभी को आशीर्वाद

इसके अलावा उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने ट्वीट कर स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं दी. उन्होंने लिखा, ”माध्यमिक शिक्षा परिषद,प्रयागराज, बोर्ड की आज से प्रारंभ हो रही परीक्षाओं के लिए हमारे सभी प्रिय विद्यार्थियों व सम्मानित शिक्षकों को नकलविहीन परीक्षा संपादित कराने के संकल्प के लिए शुभकामनाएं. विश्वास है कि पारदर्शी परीक्षाओं को संपन्न कराने में आपकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी.”

बता दें कि वर्ष 2020 की हाईस्कूल की परीक्षा में 30,22,607 परीक्षार्थी और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 25,84,511 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. कुल मिलाकर इस साल बोर्ड परीक्षा में 56,07,118 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. हाईस्कूल की परीक्षा 3 मार्च को और इंटरमीडिएट की परीक्षा 6 मार्च को समाप्त होगी. इन परीक्षाओं के परिणाम 25 अप्रैल तक घोषित किए जाने की संभावना है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV