Main Slideदिल्ली एनसीआर

Nirbhaya Case: दीवार पर सिर मारकर चोटिल हुआ दोषी विनय, क्या फिर टल जाएगी फांसी?

Nirbhaya Case: तिहाड़ जेल के अधिकारियों के मुताबिक 2012 के दिल्ली गैंगरेप मामले में दोषी विनय कुमार ने खुद को चोटिल पहुंचाने की कोशिश की थी. विनय कुमार ने खुद का सिर दीवार पर दे मारा.

निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को फांसी के फंदे पर लटकाने के लिए नया डेथ वारंट जारी हो चुका है. कोर्ट ने फांसी के लिए 3 मार्च का दिन तय किया है. हालांकि मामले में निर्भया के दोषी फांसी से बचने के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाने पर उतर आए हैं. अब दोषी विनय ने खुद को घायल कर लिया है.

इस मामले में वकील एपी सिंह का कहना है कि नया डेथ वारंट जारी होने के बाद से विनय की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है. उसने अपनी मां को भी पहचानने से मना कर दिया. हालांकि जेल अधिकारियों ने इस बात से इनकार किया और कहा कि विनय की हालत ठीक है.

टाली जा सकती है फांसी

सूत्रों के मुताबिक फांसी की सजा पाए दोषी कई बार हिंसक बर्ताव पर उतर जाते हैं. ऐसे में अगर दोषी को चोट पहुंचती है तो फांसी को कुछ वक्त के लिए और टाला जा सकता है. जेल अधिकारियों का कहना है कि दोषी अगर घायल हो जाता है या उसके वजन में कमी आती है तो ठीक होने तक फांसी को टाला जा सकता है.

यह भी पढ़ें: क्या 3 मार्च को ही होगी निर्भया के दोषियों को फांसी? दोषी पवन पर सबकी नजर

वहीं निर्भया दुष्कर्म मामले के दोषियों को तीन मार्च सुबह छह बजे फांसी दी जाएगी. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश धर्मेद्र राणा ने नया डेथ वारंट जारी किए जाने की मांग वाली याचिका पर यह आदेश दिया. इस मामले में मुकेश कुमार सिंह (32), पवन गुप्ता (25), विनय कुमार शर्मा (26) और अक्षय कुमार (31) दोषी हैं.

Related Articles

Back to top button