Main Slideदेश

अहमदाबाद-आगरा और दिल्ली में ट्रंप के दौरे से ट्रैफिक पर असर, इन रास्तों का न करे इस्तेमाल

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आगरा आने से पहले रूट में पड़ने वाले पेट्रोल पंप से ईंधन खाली करवा दिया गया है. प्रशासन ने सुरक्षा के लिहाज से ये कदम उठाया है. रिपोर्ट के मुताबिक प्रतापपुरा चौराहे पर स्थित पेट्रोल पंप से इंधन को खाली कराया गया है.

ट्रंप के स्वागत के लिए भारत के तीन शहर अहमदाबाद दिल्ली और आगरा पूरी तरह से तैयार हैं. इन शहरों को स्थानीय प्रशासन ने सूबसूरती से सजाया है. ट्रंप के दौरे को देखते हुए अहमबादाबाद में ट्रैफिक में कई बदलाव किए गए हैं.

Loading...

ट्रंप  सोमवार सुबह 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार बल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे. यहां से वे साबरमती स्थित बापू आश्रम जाएंगे. बापू को श्रद्धांजलि देने के बाद ट्रंप मोटेरा स्टेडियम जाएंगे. यहां पर पीएम मोदी के साथ उनका कार्यक्रम प्रस्तावित है.

अहमदाबाद प्रशासन ने इंदिरा ब्रिज से अपोलो सर्किल जाने वाली सड़क और भाटकोटेश्वर से मोटेरा स्टेडियम जाने वाली सड़क को आम लोगों के लिए बंद कर दिया है. जब तक ट्रंप अहमदाबाद में रहेंगे ये सड़कें बंद ही रहेंगी. आम लोगों की सुविधा और यात्रा को ध्यान में रखते हुए कई डाइवर्जन भी किए गए हैं. पुलिस के मुताबिक रानसान क्रॉस से वैष्णो देवी सर्किल तक नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है.

दिल्ली में ट्रंप के मूवमेंट को देखते हुए पुलिस ने व्यापक व्यवस्था की है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर कहा है कि 24 फरवरी को दिल्ली कैंटोनमेंट, दिल्ली-गुरुग्राम रोड, धौला कुआं, चाणक्यपुरी, एसपी मार्ग, आरएमएल चौराहा और आस-पास के इलाकों में ट्रैफिक व्यस्त रहने की संभावना है. पुलिस ने इसके लिए कई डायवर्जन भी किए हैं.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV