Main Slideट्रेंडिगदिल्ली एनसीआर

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के साथ बर्फबारी

बतादे की हाल ही में शिवरात्रि के दिन मौसम में बदलाव देखने को मिला था, लेकिन उससे पहले भी और अब बाद में भी गर्मी का दौर आता देखा जा सकता है। फरवरी का महीना चल रहा है और अभी से ही धूप इतनी तेज है कि लोगों को गर्मी का एहसास होने लगा है। सबके मन में एक ही सवाल है कि अगर अभी से ही ये हाल है तो आगे आने वाले महीनों में क्या होगा। हालांकि, आपको यहां बता दें कि मौसम विभाग का कहना है कि अभी आगे कुछ दिन भारी बारिश के आसार हैं, जिससे मौसम में ठंडक लौटेगी।

Loading...

भारत मौसम विज्ञाम विभाग ने आने वाले कुछ दिनों के लिए कई राज्यों में अलर्ट जारी किया है अलर्ट जारी करते हुए बिहार, ओडिशा, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, उप हिमालय पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश के साथ बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया गया है।

वहीं, 28-29 फरवरी के आसपास जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में भी बर्फबारी और भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। इसके अलावा कोहरे और बिजली कड़कने के बारे में भी चेतावनी जारी की गई है हाल ही में राजधानी दिल्ली का मौसम सुहाना हुआ था, लेकिन बारिश का असर खत्म होते ही दिल्ली-एनसीआर में तापमान फिर बढ़ने लगा है।

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ न होने से आने वाले दिनों में गर्मी बढ़ जाएगी मौसम विभाग के मुताबिक, इस सप्ताह अधिकतम 28, जबकि न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। शनिवार को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने पर बादल छाएंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV