Main Slideउत्तर प्रदेशखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबरविदेश

ट्रंप की भारत यात्रा पर बोले अमेरिका के विदेश मंत्री। …..

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने कहा कि देश के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत की हालिया यात्रा दर्शाती है कि अमेरिका नई दिल्ली के साथ अपने संबंधों को कितना महत्व देता है. पोम्पिओ ने ट्रंप के दो दिवसीय भारत यात्रा से लौटने के एक दिन बाद गुरुवार को ट्वीट किया अमेरिका के राष्ट्रपति की इस सप्ताह भारत की पहली आधिकारिक यात्रा इस बात को दर्शाती है कि अमेरिका, भारत एवं अमेरिका के संबंधों को कितना महत्व देता है.

भारत यात्रा के दौरान डोनाल्ड ट्रंप अहमदबाद, आगरा और नई दिल्ली भी गए थे. पोम्पिओ ने ट्रंप द्वारा किए गए व्हाइट हाउस के पोस्ट को दोबारा ट्वीट करते हुए कहा, लोकतांत्रिक मूल्य हमें एकजुट करते हैं. साझे हित हमें जोड़ते हैं और राष्ट्रपति के नेतृत्व में हमारी साझेदारी मजबूत हुई है और हो रही है.

ट्रंप ने व्हाइट हाउस की ओर से जारी पोस्ट में कहा, हम भारत के साथ हमारी साझेदारी को और गहरा कर रहे हैं. हम दोनों देश स्वतंत्रता, व्यक्तिगत अधिकारों और कानून के शासन की रक्षा करने वाले संविधानों और लोकतंत्र की साझा परम्पराओं के कारण एकजुट रहे हैं.

इस बीच दक्षिण एवं मध्य एशिया मामलों की कार्यवाहक विदेश मंत्री एलिस जी वेल्स ने ट्वीट किया, अमेरिका और भारत की साझेदारी में इस सप्ताह शानदार प्रगति की गई. वेल्स ने कहा कि ट्रंप की भारत यात्रा ने साझा लक्ष्यों को आगे बढ़ाया है और ऊर्जा, रक्षा, लोगों के बीच आपसी संबंध एवं हिंद-प्रशांत सहयोग जैसे अहम क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने का मार्ग प्रशस्त किया है.

Related Articles

Back to top button