Main Slideखेल

पृथ्वी शॉ ने न्यूजीलैंड में ठोका अर्धशतक, सचिन के बाद ऐसा करने वाले दूसरे युवा भारतीय

India vs New Zealand, 2nd Test Day 1: क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ते ही पृथ्वी शॉ ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में नाकाम रहे टीम इंडिया के ओपनर पृथ्वी शॉ ने दूसरे टेस्ट में वापसी की है. क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मुकाबले में पृथ्वी शॉ के बल्ले से आखिरकार अर्धशतक निकला. पृथ्वी शॉ ने 64 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली. शॉ ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया. इससे पहले वेलिंग्टन में खेले गए पहले टेस्ट में पृथ्वी शॉ ने पहली पारी में 16 रन बनाए, जबकि दूसरी पारी में वह 14 रन बनाकर आउट हो गए थे.

पृथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को दूसरे टेस्ट में शामिल करने की मांग उठने लगी थी, लेकिन पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा गया, जिसके बाद उन्होंने अर्धशतक जड़ दिया. क्राइस्टचर्च टेस्ट मैच में अर्धशतक जड़ते ही पृथ्वी शॉ ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड की धरती पर टेस्ट मैचों में अर्धशतक जड़ने वाले भारत के दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं.

इस लिस्ट में पृथ्वी शॉ से आगे उनके हमवतन और पूर्व महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हैं. सचिन तेंदुलकर ने 1990 में नेपियर टेस्ट में 16 साल 291 दिन की उम्र में टेस्ट अर्धशतक लगाया था. पृथ्वी शॉ की बात करें तो उन्होंने 20 साल 112 दिन की उम्र में यह कारनामा किया है. तीसरे नंबर पर अतुल वासन हैं, जिन्होंने 1990 में 21 साल 336 दिन की उम्र में ऑकलैंड टेस्ट में फिफ्टी लगाई थी.

Related Articles

Back to top button