ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

दोषियों की फांसी टलने से दुखी हुई निर्भया की माँ

निर्भया के दरिंदों की फांसी तीसरी बार भी टल गई। निर्भया गैंगरेप और मर्डर केस के दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद के पास लंबित है। निर्भया के दोषियों को आज फांसी होने वाली थी, लेकिन कोर्ट ने फांसी को अब अगले आदेश तक टाल दिया है। पवन की सुधारात्मक याचिका सुप्रीम कोर्ट में भले ही खारिज हो गई हो, मगर पांच मार्च को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा दायर उस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा, जिसमें निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी पर लटकाने को लेकर दिशानिर्देश देने की मांग की गई है।

अब राष्ट्रपति द्वारा दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज होने बाद कोर्ट दोबारा डेथ वारंट की नई तारीख मुकर्रर करेगी। इस मामले में दोषियों की तीसरी बार फांसी टल चुकी है। आपको बता दें कि सोमवार को दोषी पवन गुप्ता ने राष्ट्रपति के पास दया याचिका लगाई है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने जैसे ही ये जानकारी कोर्ट को दी कोर्ट ने फांसी पर रोक लगा दी।

गौरतलब है कि कि सबसे पहले 22 जनवरी को फांसी के लिए डेथ वारंट जारी हुआ लेकिन फांसी टल गई। दूसरी बार 1 फरवरी के लिए डेथ वारंट जारी हुआ, लेकिन फांसी नहीं हो पाई। तीसरी बार 3 मार्च यानि आज के लिए डेथ वारंट जारी हुआ, लेकिन फांसी पर एक बार फिर अनिश्चितकाल के लिए अगले आदेश तक रोक लगा दी गई है। पटियाला हाउस कोर्ट अब तक तीन बार चारों दोषियों के डेथ वॉरंट जारी कर चुका है।

Related Articles

Back to top button