ASAMLIVE TVMain Slideखबर 50देशबड़ी खबर

मोदी से CM बनने के बाद केजरीवाल ने की मुलाकात

अरविंद केजरीवाल आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद में मुलाकात करेंगे पिछले महीने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद केजरीवाल और प्रधानमंत्री मोदी की यह पहली मुलाकात होगी। दोनों के बीच मुलाकात इससे पहले लगातार तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री तौर पर शपथ लेने वाले अरविंद केजरीवाल ने 19 फरवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। दोनों की यह पहली मुलाकात थी। यह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। दोनों नेताओं की इस मुलाकात के दौरान दिल्ली के विकास पर भी चर्चा हुई थी। इस मुलाकात पर अरविंद केजरीवाल ने कहा था आज गृह मंत्री अमित शाह जी से मिला।

मीटिंग बहुत ही अच्छी रही। दिल्ली से जुड़े कई मुद्दों पर चर्चा हुई। हम दोनों इस बात को लेकर सहमत थे कि दिल्ली के विकास के लिए मिलकर काम करेंगे अरविंद केजरीवाल पिछले महीने लगातार तीसरी बार दिल्ली के सीएम बने हैं। 11 फरवरी को आए नतीजों पर 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली की गद्दी पर आम आदमी पार्टी ने धमाकेदार वापसी की थी। 70 में से 62 सीटों पर जीत मिली। वहीं, बीजेपी को महज आठ सीटों से संतोष करना पड़ा।

बता दें कि राजधानी दिल्ली में चार दिनों तक जारी हिंसा में 46 लोगों की मौत हुई तो वहीं 200 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. जिनमें 11 पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. इनमें पुलिस के दो अधिकारी अमित शर्मा और अनुज कुमार शर्मा का भी नाम है. हिंसा की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की दो एसआईटी टीम गठित की गई है. दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी और बीजेपी भी आमने सामने हैं, दोनों ही दल दिल्ली की हिंसा के लिए एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button