उत्तराखंडप्रदेश

अभिनेत्री फाल्गुनी ने की गंगा आरती, गायिका समरजीत रंधावा ने फिल्माया गाना

हिंदी और गुजराती फिल्मों सहित कई धारावाहिक में अपने अभिनय की छाप छोड़ चुकी अभिनेत्री फाल्गुनी रजानी ने शुक्रवार को शत्रुघ्न घाट पर गंगा आरती की। वहीं, कानपुर निवासी भजन और सूफी गायिका समरजीत रंधावा ने अपने भजनों का फिल्मांकन कराया।

मुनिकीरेती स्थित शत्रुघ्न घाट पर आयोजित होने वाली सांध्यकालीन गंगा आरती में अभिनेत्री फागुनी रजानी ने शत्रुघ्न मंदिर के महंत मनोज प्रपन्नाचार्य के सानिध्य में गंगा आरती के साथ भजन कीर्तन किए। फिल्म और धारावाहिक अदाकारा फाल्गुनी को अपने बीच पाकर वहां मौजूद लोग उनसे मिलने को उत्सुक नजर आए। 

फाल्गुनी रजानी धारावाहिक भाभी जी घर पर हैं, में गुलफाम कली का किरदार निभा रहीं हैं। साथ ही तारक मेहता का उल्टा चश्मा में मिस गोडबोले और सीआइडी धारावाहिक में अभिनय करने के साथ गुजराती और हिंदी फिल्मों में सह अभिनेत्री रह चुकी हैं। 

फागुनी ने बताया कि वह लंबे समय से ऋषिकेश गंगा दर्शन का कार्यक्रम बना रहीं थीं। शुक्रवार की सुबह उनकी फ्लाइट भी मिस हो गई थी। मगर, शाम को वह साढ़े पांच बजे फ्लाइट से यहां पहुंची थीं। कहा कि गंगा का सानिध्य पाकर वह स्वयं को सौभाग्यशाली समझती हैं।

भजनों से दूर होगा संगीत का प्रदूषण: रंधावा

कानपुर निवासी भजन और सूफी गायिका समरजीत रंधावा उत्तराखंड में अपने भजनों का फिल्मांकन करा रही हैं। तीर्थ नगरी में फिल्माया गया उनका एक भजन अगले सप्ताह रिलीज होगा।

दिल्ली के एक इंटरनेशनल स्कूल से 10 वर्ष तक संगीत शिक्षक के रूप में सेवा देने वाली भजन गायिका समरजीत रंधावा पिछले पांच वर्षों से भजन और सूफी गायकी में अपना सफर जारी रखे हुए हैं। 

मूल रूप से कस्बा शुक्लागंज उन्नाव कानपुर में जन्मी 38 वर्षीय गायिका समरजीत ने अपने नए साईं भजन के लिए ऋषिकेश को चुना। एक माह पूर्व गंगा तट स्थित कोणार्क साईं मंदिर में उन्होंने भजन की शूटिंग शुरू  की थी। शीघ्र ही उनके भजन में गंगा और ऋषिकेश के मंदिर नजर आएंगे। जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में उनका भजन शिरडी वाले साईं का दरबार सजा कर बोलो जय, श्रद्धालुओं को सुनने को मिलेगा। 

गायिका समरजीत रंधावा ने बताया कि यहां फिल्माए जा रहे भजनों का मुख्य उद्देश्य उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के तीर्थाटन और पर्यटन को बढ़ाना है। उन्होंने कहा कि भजनों के माध्यम से ही संगीता का प्रदूषण दूर किया जा सकता है।

Related Articles

Back to top button