ASAMLIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशखबर 50देशबड़ी खबर

कोरोना वायरस के चलते सभी स्कूल और कॉलेज बंद

बतादे दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए 22 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद करने का फैसला लिया है। इसके अलावा बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड में भी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को बैठक बुलाई। बैठक में कोरोना वायरस के नियंत्रण को लेकर चल रहे कार्यों की समीक्षा की गई।

साथ ही कई जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए गए। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम डेढ़ माह पहले से ही तैयारी कर रहे थे। 24 मेडिकल कॉलेज में 448 बेड रिजर्व रखे गए हैं। बचाव पर ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस के 11 संदिग्ध मामले सामने आए हैं, जिनमें से सात आगरा, दो गाजियाबाद, एक नोएडा तथा एक लखनऊ का मामला है।

इनमें से 10 का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में तथा एक का उपचार लखनऊ के केजीएमयू में चल रहा है। बिहार सरकार ने सभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है वही यह भी बतादे की बिहार में स्कूल बंद रहेंगे लेकिन शिक्षक आएंगे। सीबीएसई और आईसीएसई मैट्रिक-इंटर की परीक्षा शेड्यूल के मुताबिक चलती रहेगी। सिनेमा हॉल, सभी पार्क, जू भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे।

सभी अस्पतालों में बेड बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं। सोमवार को स्थिति पर फिर से समीक्षा होगी। कोरोना वायरस की वजह से छत्तीसगढ़ सरकार ने भी स्कूल-कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है। इसके अलावा, राज्य में सभी सार्वजनिक पुस्तकालय, जिम, स्विमिंग पूल, शहरी क्षेत्रों में वाटर पार्क और आंगनवाड़ियां 31 मार्च तक बंद रहेंगी।

Related Articles

Back to top button