प्रदेशबिहार

महागठबंधन में मतभेद: RJD ने कांग्रेस नेताओं को कहा ऐरा गैरा, कांग्रेस बोली- जुबान संभालें

आगामी लोकसभा चुनाव के पहले राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की तरह अब महागठबंधन में भी बयानों के तीर चलने लगे हैं। कांग्रेस के जनता दल यूनाइटेड को लेकर नरम रूख से राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) खफा है। राजद ने जहां बिहार कांग्रेस के नेताओं को ‘एेरा-गैरा’ करार दिया है, वहीं कांग्रेस ने राजद को जुबान पर लगाम लगाने की नसीहत दे डाली है। उधर, इसपर राजग नेताओं ने  चुटकी ली है।

Loading...

शिवानंद बोले, बिहार कांग्रेस में कोई नेता नहीं

बिहार कांग्रेस के कुछ नेता लोकसभा चुनाव में जदयू को फिर महागठबंधन में शामिल करने को लेकर बयान दे चुके हैं। दूसरी ओर राजद नेता व विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव इसे खारिज कर चुके हैं।

इसपर बाेलते हुए राजद के राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष शिवानंद तिवारी ने यह कहकर सनसनी फैला दी कि बिहार कांग्रेस के नेताओं की कोई हैसियत नहीं है। शिवानंद ने उन्‍हें ‘ऐरा गैरा नत्‍थू खैरा’ तक कह डाला। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी हैं। बिहार में कोई नेता नहीं है।

कांग्रेस ने दी कड़ी चेतावनी

शिवानंद तिवारी के उक्‍त बयान से भड़की कांग्रेस ने राजद नेताओं को जुबान पर लगाम लगाने की नसीहत दे डाली। बिहार कांगेस के प्रभारी अध्‍यक्ष कौकब कादरी ने कहा कि राजद नेता संयम बरतें, एक-दूसरे का सम्‍मान करें तथा मर्यादा का ध्‍यान रखें। उन्‍होंने कहा, ‘तभी हम साथ चल सकेंगे।’

कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ने को तैयार

राजद के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के विधायक अशोक राम ने भी राजद को चेतावनी दी। उन्‍होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता से लेकर वोटर तक सभी अकेले चुनाव लड़ने को तैयार हैं।

राजद नेताओं ने ली चुटकी

महागठबंधन में चल रहे बयानों के तीर पर राजग नेताओं ने चुटकी ली है। जदयू प्रवक्‍ता नीरज सिंह ने कहा कि यह राजद के लंपटीकरण का एक और प्रमाण है। मतभेद अपनी जगह हैं, लेकिन ऐसे बयान गलत हैं। जदयू के ही अजय आलोक ने कहा कि कांग्रेस नेताओं को ऐरा गैरा कहना गलत है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV