LIVE TVMain Slideअसमखबर 50दिल्ली एनसीआरदेशबड़ी खबर

कोरोना के कारण भारत सरकार ने WhatsApp नंबर किया जारी

आपको बतादे की दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. भारत में भी कोरोना वायरस से 4 मौतें हो चुकी हैं. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने कोरोना पर व्हाट्सएप चैटबॉट बनाया है. भारत सरकार ने इसे MyGov कोरोना हेल्पडेस्क नाम दिया है. इसके लिए WhatsApp नंबर 9013151515 है.

इस WhatsApp नंबर की मदद से आप कोरोना वायरस के बारे में नेशनल फार्मास्युटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी की मदद से कोरोना वायरस से संबंधित प्रश्नों के जवाब जान सकते हैं MyGovindia के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी गई है. ट्वीट कर लिखा गया है, 9013151515 पर नमस्ते लिखकर आप कोरोना वायरस के संबधित जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं.

देशभर में अब तक 173 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं और इनमें 25 विदेश नागरिक हैं. वहीं भारत में अब तक कोरोना वायरस की वजह से चार लोगों की मौत हुई है. 20 लोगों को अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी दी जा चुकी है और अभी कुल 149 एक्टिव मरीज हैं जिनका इलाज देशभर के अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है देश में सबसे अधिक संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र में है.

यहां 47 लोगों का इलाज चल रहा है. वहीं केरल में 27 लोगों में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. कर्नाटक में 14, दिल्ली में 12, उत्तर प्रदेश में 16, लद्दाख में आठ, जम्मू-कश्मीर में चार, हरियाणा में तीन और पंजाब में दो मामले सामने आए हैं.

Related Articles

Back to top button