Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

वाणी से युवा हुई कांग्रेसः मीडिया इनपुट और आउटपुट डिवीजन घोषित

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में उतरने से पहले अपनी नई मीडिया टीम तैयार कर ली है। पहली बार मीडिया टीम की कमान युवाओं को सौंपी गई है। 14 कोआर्डिनेटरों की टीम में 10 युवा हैं। मीडिया इनपुट डिवीजन में भी चार नेताओं को रखा गया है। यह प्रवक्ताओं की मदद के लिए जरूरी सामग्री मुहैया कराएंगे। 

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर प्रदेश में पहली बार मीडिया टीम गठित करने के लिए लिखित परीक्षा ली गई। इसमें पुराने दिग्गज नेताओं से लेकर युवाओं ने भी परीक्षा दी। इस परीक्षा के बाद प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने नई टीम की घोषणा कर दी। इसमें मीडिया प्रभारी का पद भी समाप्त कर दिया गया है। नई टीम में 14 मीडिया कोआर्डिनेटर में चार पुराने प्रवक्ताओं को ही जगह मिली है। इनमें जीशान हैदर, हिलाल नकवी, ओंकारनाथ सिंह व अशोक सिंह शामिल हैं। 

युवा नेताओं पर कांग्रेस का भरोसा 

कांग्रेस मीडिया टीम में जिन युवाओं को तरजीह मिली है उनमें राज्यसभा सदस्य पीएल पुनिया के बेटे तनुज पुनिया को जगह मिली है। पूर्व सांसद जफर अली नकवी के बेटे सैफ अली नकवी को भी नई टीम में रखा गया है। एनएसयूआइ के सचिन रावत, यूथ कांग्रेस के विशाल राजपूत, उमाशंकर पाण्डेय, अनूप पटेल, अंशु अवस्थी व मुकेश सिंह चौहान जैसे युवा नेताओं पर कांग्रेस ने भरोसा जताया है। मीडिया टीम में आधी आबादी का प्रतिनिधित्व महिला कांग्रेस की सुचि विश्वास कर रही हैं। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता स्वरूप कुमारी बख्शी के बेटे राजीव बख्शी भी नई टीम में जगह पा गए हैं। 

चार वरिष्ठ नेताओं को विशेष आमंत्री बनाकर किया किनारे

प्रदेश कांग्रेस ने मीडिया टीम के चार वरिष्ठ सदस्यों को विशेष आमंत्री बनाकर किनारे कर दिया है। इनमें वीरेन्द्र मदान, अमरनाथ अग्रवाल, द्विजेन्द्र त्रिपाठी व सुरेन्द्र राजपूत शामिल हैं। इन चारों नेताओं का सहयोग तब लिया जाएगा जब प्रदेश कांग्रेस मीडिया टीम को जरूरत होगी। यह चारों ही वर्षों से मीडिया टीम का हिस्सा रहे हैं। पुरानी टीम के सिद्धार्थ प्रिय श्रीवास्तव भी नई टीम में जगह नहीं बना पाए। 

…तो पुराने नेताओं को हटाने के लिए हुई थी परीक्षा 

मीडिया टीम में युवाओं की इतनी अधिक भागीदारी से अब यह भी चर्चा हो रही है कि मीडिया टीम से दिग्गज नेताओं को बाहर करने के लिए ही यह लिखित परीक्षा कराई गई। यह भी कहा जा रहा है परीक्षा तो केवल बहाना था बल्कि असली निशाना तो दिग्गज नेता ही थे। यही वजह है कि बगैर परीक्षा का रिजल्ट निकाले सीधे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने मीडिया टीम घोषित कर दी। 

यह है यूपी कांग्रेस की नई मीडिया टीम

कोआर्डिनेटर

राजीव बख्शी

हिलाल नकवी

ओंकारनाथ सिंह

अशोक सिंह

सुचि विश्वास

जीशान हैदर

उमाशंकर पाण्डेय

सैफ अली नकवी

अनूप पटेल

अंशु अवस्थी

मुकेश सिंह चौहान

तनुज पुनिया

विशाल राजपूत

सचिन रावत 

मीडिया इनपुट डिवीजन

सुबोध श्रीवास्तव

अजीत कुमार पाण्डेय

डॉ. मंजु दीक्षित

डॉ. मंसूर अली

विशेष आमंत्री 

वीरेन्द्र मदान

अमरनाथ अग्रवाल

द्विजेन्द्र त्रिपाठी

सुरेन्द्र राजपूत  

Related Articles

Back to top button