उत्तर प्रदेशप्रदेश

परचून व्यापारी को बदमाशों ने मारी छह गोलियां, गंभीर

महाराजपुर में ड्योढ़ीघाट रोड पर खुजऊपुर गांव के पास बदमाशों ने सरेशाम फतेहपुर के परचून व्यापारी को ओवरटेक कर रोका और रुकते ही छह गोलियां मार दीं। पेट व पैर में गोली लगने से व्यापारी लहूलुहान होकर सड़क पर गिर गए। व्यापारी की भयभीत पत्नी के चेन व बाले देते ही बदमाश भाग निकले। पुलिस ने घायल को रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया। रुकते ही गोली मारने के चलते पुलिस लूट व रंजिश बिंदु पर पड़ताल कर रही है।

फतेहपुर के बिंदकी खजुआ गांव निवासी सूरज साहू (35) बाबूपुरवा निवासी बहन की ननद दीपमाला की शादी में शामिल होकर शनिवार शाम पत्नी गुड़िया व नौ माह की बेटी वैष्णवी के साथ शाम साढ़े चार बजे महाराजपुर खुजऊपुर गांव निवासी मौसेरे भाई संजय के घर जा रहे थे। गांव से 200 मीटर पहले पुलिया के पास पीछे से दो बाइक सवारों ने ओवरटेक करके रोका और पिट्ठू बैग टांगकर पीछे बैठे युवक ने उतरकर सूरज को गोली मार दी। गुडि़या के जान बख्श देने की गुहार को अनसुनी करते हुए बदमाशों ने सूरज को एक के बाद एक पांच और गोलियां मार दीं। साथ ही मासूम बच्ची पर तमंचा तान गुड़िया से रुपये मांगे। डरी सहमी गुड़िया के कानों के बाले व चेन देते ही लुटेरे फाय¨रग करते हुए भाग निकले। एसएसपी अखिलेश कुमार ने परिजनों व पत्नी से पूछताछ की। गुडि़या ने बताया कि बदमाशों के गोली मारते ही डर के मारे चेन व बाले दे दिए, पर वह पति के पास मौजूद रकम व जेवर नहीं ले गए।

ग्रामीण हिम्मत दिखाते तो पकड़े जाते बदमाश

बदहवास गुड़िया ने बताया कि जहां पर घटना हुई वहां आसपास खेतों पर कई लोग थे। बदमाशों को सबने गोलियां चलाते देखा, कोई आगे नहीं आया। अगर वे हिम्मत दिखाते तो लुटेरे पकड़े जाते।

हम बहन हैं तुम्हारी, मत मारो..

गुड़िया ने बदमाशों से कहा कि हम बहन हैं तुम्हारी, इन्हें मत मारो. लेकिन उन पर खून सवार था। गिड़गिड़ाने के बाद भी बदमाशों को रहम नहीं आया। उसके मुताबिक बदमाशों ने आगे बाइक लगाकर रोका। रुकते ही नीले रंग की शर्ट पहने मुंह ढंके हुए युवक ने पति पर गोली चला दी। इधर पति ने कहा कि हम फौजी हैं तो उसने और गोलियां दाग दी वहीं बदमाशों की उम्र 28-30 साल के आसपास थी।

ग्रामीण व यूपी-100 ने भी किया पीछा

गड़रियनपुरवा गांव के विकास ने अपनी बाइक से बदमाशों का पीछा करते हुए एक्सिस कालेज के पास खड़ी यूपी-100 को भी घटना की जानकारी दी। यूपी 100 की गाड़ी ने भी उनका पीछा किया, लेकिन हाथीपुर मोड़ के पास लुटेरे हाईवे की दूसरी लेन पर चले गए और खेतों के रास्ते भाग निकले।

महाराजपुर एसओ व चौकी इंचार्ज निलंबित

घटना के बाद एसएसपी ने महाराजपुर एसओ राकेश मौर्य और कुलगांव चौकी इंचार्ज कुलदीप सिंह को निलंबित कर दिया। इस घटना से पहले भी सराफ से इसी स्थान पर गोली मारकर लूटपाट की जा चुकी है।

”रंजिश व लूट के बिंदु पर जांच पड़ताल की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज व कॉल डिटेल से अहम सुराग हाथ लगे हैं।

Related Articles

Back to top button