दिल्ली एनसीआरप्रदेश

सोमवार को पीएम करेंगे नामी कंपनी के प्लांट का उद्घाटन, आज योगी लेंगे तैयारियों का जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेक्टर-81 स्थित सैमसंग कंपनी की नई यूनिट का उद्घाटन सोमवार को करेंगे। इसकी तैयारियों का जायजा लेने रविवार अपराह्न साढ़े तीन बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शहर आ रहे हैं। मुख्यमंत्री का हेलीकाप्टर अपराह्न 3.25 बजे हिंडन एयरबेस पर उतरेगा। यहां से वह 3.30 बजे डीनएडी बार्डर का निरीक्षण करते हुए कार्यक्रम स्थल (सैमसंग इंडिया) जाएंगे।

Loading...

जिलाधिकारी, प्राधिकरण चेयरमैन व अन्य अधिकारियों के साथ सीएम शाम 4.30 बजे से 5.15 बजे तक समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद पंद्रह मिनट तक पार्टीजनों से मिलेंगे। साढ़े पांच में वह हिंडन एयरबेस के लिए निकलेंगे और वहां से 6.20 बजे मुरादाबाद के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ नोएडा में तीसरी बार आ रहे हैं। सोमवार को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल होने वह मुरादाबाद से ही नोएडा आएंगे। उनके लिए कार्यक्रम स्थल के ठीक सामने खाली पड़े मैदान पर हेलीपैड बनाया गया है।

प्रधानमंत्री को कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में नहीं लेना होगा यू टर्न, न लगेंगे हिचकोले
सेक्टर-81 स्थित सैमसंग कंपनी में आयोजित नौ जुलाई कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के आने को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में प्रधानमंत्री को किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो। इसके लिए नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी तैयारी में लगे हैं।

प्रयास है कि कार्यक्रम स्थल तक पहुंचने में उन्हें न तो सड़क पर स्पीड ब्रेकर से हिचकोले लगे और न ही उनके वाहन को यू टर्न ही लेना पड़े। इसके लिए उनके सड़क मार्ग को पूरी तरह से चकाचक किया जा रहा है। सड़क के गड्ढ़ों पर पैचवर्क नहीं, बल्कि पूरी-पूरी सड़क ही बनाई जा रही है।

डिवाइडर को तोड़ा गया फेस टू स्थित होजरी कांप्लेक्स से ककराला गांव की तरफ जाने वाली रोड सड़क को सीधे बिना किसी यू टर्न के पार करने के लिए दिल्ली-छलेरा-सूरजपुर (डीएससी) रोड पर फेस टू थाने के सामने डिवाइडर को दो जगह से तोड़ दिया गया है। जिससे उन्हें होजरी कांप्लेक्स से ककराला वाली रोड की तरफ जाने के लिए प्रधानमंत्री को यूटर्न तक नहीं लेना पड़ेगा।

एक कट से प्रधानमंत्री और दूसरे से उनकी सुरक्षा गार्ड को आसानी से कार्यक्रम स्थल की तरफ भेजा जा सकेगा। उद्यमियों को गड्ढों वाली सड़कों से मिलेगी निजात नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो एलिवेटेड रूट के नीचे की सड़क लंबे समय से सेक्टर-83 में खस्ताहाल पड़ी हुई थी।

सेक्टर-83 से सेक्टर-93 की ओर जाने वाले मार्ग को बनाने के लिए यहां की औद्योगिक संगठन नीवा ने कई बार डीएमआरसी और एनएमआरसी तक को पत्र लिखा कि लेकिन सड़क ठीक नहीं हुई जो अब ठीक की जा रही है। डिवाइडर के सुंदरीकरण के लिए पें¨टग और पौधरोपण बदली गई शहर की स्ट्रीट लाइट प्रशासन की ओर से प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर शहर की सभी स्ट्रीट लाइटें बदली जा रही हैं।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV