दिल्ली एनसीआर

दिल्ली के राधा स्वामी सत्संग केंद्र को सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर बनाया गया

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. हर रोज हजारों की संख्या में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हो रही है. इस बीच राधा स्वामी सत्संग केंद्र को अब कोविड केयर सेंटर में तब्दील किया गया है. यहां कोरोना मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था की गई है.

Loading...

देश की राजधानी दिल्ली में भाटी माइंस इलाके में राधा स्वामी सत्संग व्यास केंद्र को अब 10000 बेड में से 2000 बेड वाला सरदार पटेल कोविड केयर सेंटर बनाया गया है. नए नाम और काम के साथ अब ये सत्संग केंद्र चालू है. यहां कोविड पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेट किया जा सकेगा.

अगर कोरोना वायरस के मरीज को सांस लेने में समस्या का सामना करना पड़ता है तो यहां 10 फीसदी बेड में ऑक्सीजन की सुविधा भी उपलब्ध होगी. यहां भर्ती होने से लेकर डिस्चार्ज होने तक की प्रक्रिया इलेक्ट्रोनिक है. साथ ही रोगियों की जांच के लिए नर्स भी मौजूद रहेंगी.

फिलहाल इन 2000 बेड की जिम्मेदारी आईटीबीपी की होगी. आईटीबीपी अपने 170 डॉक्टर, विशेषज्ञों और 700 से ज्यादा नर्स और पैरामेडिक्स के साथ इनका संचालन करेगा.

वहीं यहां मौजूद अधिकांश बुनियादी चीजें जैसे बेड, मैट्रेस इत्यादि विभिन्न समाजिक संगठनों और गैर-सरकारी संगठनों के जरिए दान किए गए हैं. वहीं दिल्ली में आइसोलेशन बेड की आवश्यकता के आधार पर सुविधा को और ज्यादा बढ़ाया जाएगा.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV