ट्रेंडिग

यूपी बोर्ड की दसवीं कक्षा में बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने 96.67 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया

उत्तर प्रदेश बोर्ड ने दसवीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। दसवीं कक्षा के परिणाम जारी होते ही विद्यार्थियों का इंतजार खत्म हो गया है। विद्यार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Loading...

सूबे के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने सालों पुरानी परंपरा को तोड़ते हुए इस बार प्रयागराज की जगह लखनऊ से दसवीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया।

परीक्षा परिणाम की प्रेस वार्ता में उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस साल दसवीं और बारहवीं का रिजल्ट अच्छा रहा है। दसवीं कक्षा में 83.31 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं। लड़कियों का प्रदर्शन लड़कों से बेहतर रहा है।

दसवीं में इस साल बड़ौत-बागपत की रिया जैन ने टॉप किया है। रिया ने 96.67 फीसदी नंबरों के साथ टॉप किया है।दसवीं में दूसरा स्थान  अभिमन्यु वर्मा का रहा है। उन्होंने 95.83 फीसदी अंकों के साथ टॉप किया है। वो साई इंटर कॉलेज बाराबंकी के विद्यार्थी हैं।

वहीं, तीसरा स्थान योगेश प्रताप सिंह और राजेंद्र प्रताप सिंह का रहा। इन दोनों ही विद्यार्थियों ने 95.33 फीसदी अंकों के साथ हाईस्कूल की परीक्षा में टॉप किया है।

योगेश प्रताप सदभावना इंटर कॉलेज बाराबंकी के विद्यार्थी हैं। पिछले साल बोर्ड ने दसवीं कक्षा का रिजल्ट 27 अप्रैल को ही जारी कर दिया था। इस बार कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए रिजल्ट जारी होने में देरी हुई है। पिछले साल दसवीं कक्षा का रिजल्ट 80.07 फीसदी रहा था।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV