ट्रेंडिग

देशवासियों की रक्षा के लिए भारत डिजिटिल स्ट्राइक भी करेगा: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

59 चीनी ऐप्स को बैन किए जाने के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि देशवासियों की रक्षा के लिए भारत डिजिटिल स्ट्राइक भी कर सकता है.

Loading...

उन्होंने कहा कि भारत की सुरक्षा और संप्रभुता के लिए, देशवासियों की डिजिटल सुरक्षा और गोपनीयता के लिए हमने 59 ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया है, जिसमें टिकटॉक भी शामिल है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत अपनी सीमा पर आंख में आंख डालकर बात करना जानता है और भारत लोगों की रक्षा के लिए डिजिटल स्ट्राइक करना भी जनता है. उन्होंने कहा कि देश को मोबाइल ऐप्स के मामले में आत्मनिर्भर बनाना होगा.

इससे पहले डिजिटल इंडिया के कार्यक्रम में केद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि चीनी ऐप्स पर हमने जो प्रतिबंध लगाया है, मुझे लगता है कि यह एक बड़ा अवसर है.

क्या हम भारतीयों द्वारा बनाए गए अच्छे ऐप के साथ मार्केट में आ सकते हैं? हमें कई कारणों से अपने एजेंडे पर चलने वाले विदेशी ऐप्स पर निर्भरता को रोकना है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि भारत के पास टैलेंट की कमी नहीं है. सरकार की ओर से उन्हें प्रोत्साहन दिया जा रहा है.

इसके साथ ही इन टैलेंट को आप (इंफोसिस के नंदन नीलकेणी) जैसे लोगों की मदद की जरूरत है. देश में पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशीप की बहुत संभावना है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि हमारा मकसद भारत को सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में भी आत्मनिर्भर बनाने का है.

इसके लिए स्टेक होल्डर से बात करके नीति बना ली गई है. हम चाहते हैं कि तमाम डिजिटल मीडियम में आत्मनिर्भर बनने के साथ ही भारत सॉफ्टवेयर के क्षेत्र में आत्मनिर्भर बने. भारत दुनिया का सॉफ्टवेयर हब बने.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV