Main Slideखबर 50बड़ी खबर

BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में डोनेट किया अपना प्लाज्मा

पिछले महीने कोरोना वायरस संक्रमण को मात देने वाले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने अब दूसरे मरीजों की जान बचाने के लिए अपना प्लाज्मा डोनेट किया है। जागरण  संवादताता के मुताबिक, भाजपा नेता संबित पात्रा ने सोमवार को गुरुग्राम के मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में जाकर अपना प्लाज्मा डोनेट किया है। इसकी जानकारी खुद संबित पात्रा ने भी दी है। उन्होंने बताया है- मैंने अपना प्लाज्मा दान किया है। मैं खुद भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ था और फिर ठीक हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ संदेश दिया है कि हमें दूसरों को जान बचानी चाहिए।’ इसी के साथ संबित पात्रा ने कोरोना वायरस से ठीक हुए दूसरे लोगों से भी अपील की है कि वह प्लाज्मा दान कर दूसरे मरीजों की जिंदगी बचाएं।

Loading...

गौरतलब है कि मई महीने के अंत में भारतीय जानता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा (BJP spokesperson Sambit Patra) कोरोना की चपेट में आए थे, जिसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जून के पहले सप्ताह में वह ठीक होकर घर आ गए थे।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस संक्रमित गंभीर मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी इस्तेमाल की जा रही है। इस थेरेपी से मरीजों की जान बचाने में सफलता मिली है, लेकिन 100 फीसद कारगर हो, ऐसा भी नहीं है। प्लाज्मा थेरेपी से लोगों की जान बचाने के मकसद से दिल्ली में प्लाज्मा बैंक स्थापित किया गया है।

 

यहां पर बता दें कि संबित पात्रा खुद भी डॉक्टर हैं वह हिंदू राव अस्पताल में मेडिकल ऑफिसर भी रहे हैं। इसके बाद राजनीति में आए और फिलहाल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं।

संबित पात्रा ने 2019 के लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी सीट से चुनाव भी लड़ा था, लेकिन सत्तासीन बीजू जनता दल के उम्मीदवार पिनाकी मिश्रा से हार गए थे।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV