प्रदेशबिहार

पटना में अमित शाह से मिले CM नीतीश, अब ज्ञान भवन में बैठक करेंगे BJP अध्‍यक्ष

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पटन पहुंच चुके हैं। पटना में वे भाजपा की चुनावी तैयारियों को धार देंगे। साथ ही राजग के घटक दलों के बीच समन्यवय की कोशिश भी करेंगे। इस लिहाज से आज जदयू सुप्रीमो व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनकी मुलाकात महत्वपूर्ण है। 

– एयरपोर्ट पर अमित शाह का स्‍वागत उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी सहित भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने किया। 

– अमित शाह के स्वागत में पटना एयरपोर्ट पर बिहार भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, सह प्रभारी पवन शर्मा, सीआर पाटिल तथा राज्य सरकार में शामिल भाजपा कोटे के सभी मंत्री मौजूद रहे। 
– एयरपोर्ट के बाहर भाजपा महिला मोर्चा ने पुष्प वर्षा कर अभिनंदन किया। 
– नीतीश कुमार राजकीय गेस्‍ट हाउस पहुंच चुके हैं। 
– राजकीय गेस्‍ट हाउस में अमित शाह से मिलने सीएम नीतीश कुमार पहुंचे। 
– मुलाकात के बाद नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करने से परहेज किया। अब गेस्‍ट हाउस से ज्ञान भवन जाएंगे अमित शाह। 
– ज्ञान भवन पहुंचे अमित शाह। अब पार्टी के आइटी सेल की बैठक को करेंगे संबोधित। ज्ञान भवन से बापू सभागार तक तीन अलग अलग बैठक को संबोधित करेंगे अमित शाह। 
ज्ञान भवन में बना घंटियों का गेट
ज्ञान भवन में जो गेट बनाया गया है उसमें हर तरफ घंटियां लगाई गई हैं। द्वार को छोटी-बड़ी घंटियों से सजाया गया है। घंटियों का गेट बनाने की जिम्मेदारी देखने वालीं प्रदेश मंत्री अमृता भूषण कहतीं हैं कि घंटियां टांगना शुभ है। हम चाहते हैं कि अमित शाह का बिहार दौरा शुभ हो। 

अमित शाह के स्‍वागत में भगवामय बनी राजधानी
अमित शाह के स्‍वागत में भाजपा ने राजधानी को भगवामय बना दिया है। एयरपोर्ट से शाह के कार्यक्रम स्‍थल बाबू सभागार तक 13 तोरण द्वार बनाए गए हैं। वहां फूलों की बारिश और शंखध्वनि से उनका अभिनंदन किया गया। महिला मोर्चा की ओर से एयरपोर्ट से लोजपा कार्यालय के बीच 11 सौ महिलाओं ने पुष्प वर्षा की। वहीं 51 महिलाएं शंख बजातीं दिखीं। 

नाश्ता-भोजन क्या खास
राजकीय अतिथिशाला में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित 20 अतिथियों को सुबह के जलपान में पोहा, ढोकला, ईडली और पूड़ी-सब्जी परोसा गया। आगे ज्ञान भवन में 50 विशिष्ट अतिथियों के लिए दोपहर में शाकाहारी भोजन की व्यवस्था की गई है। दोहपर के भोजन में रोटी, चावल, दाल, हरी सब्जी, रायता, दही, साग, आलू दम, मीठा और लिट्टी चोखा का इंतजाम किया गया है। स्टार्टर में सूप के साथ नारियल पानी की व्यवस्था रहेगी।

Related Articles

Back to top button