LIVE TVMain Slideदेशबिहार

बड़ी खबर : शराबबंदी के दावों पर चिराग पासवान ने उठाये सवाल

बिहार में एनडीए की सहयोगी पार्टी होते हुए भी एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान आजकल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ विरोध का झंडा लेकर खड़े हैं. शायद ही कोई ऐसा दिन जाता हो जब चिराग नीतीश कुमार और उनकी सरकार की कोई कमियां न गिनाते हों.

शराबबंदी नीतीश कुमार के दिल के कितने करीब हैं, ये बात किसी से छुपी नहीं है. लेकिन अब चिराग पासवान ने नीतीश कुमार की शराबबंदी योजना पर ही सवाल खड़ा कर दिया है. सवाल खड़ा करने की वजह बना है वो वीडियो जो बिहार में काफी वायरल हो गया है.

वीडियो में एक शख्स राशन कार्ड नहीं मिलने का ठीकरा केंद्रीय खाद्य मंत्री और चिराग पासवान के पिता चिराग पासवान पर फोड़ता हुआ सुनाई और दिखाई दे रहा है.

अब चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कहा है कि वीडियो में दिख रहा शख़्स शराब के नशे में है जबकि बिहार में शराबबंदी है. चिराग ने पत्र में लिखा है

कि राज्य में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद खुलेआम शराब की बिक्री और सेवन नीतीश कुमार के शराबबंदी के दावों की पोल खोल देता है.

वायरल वीडियो चिराग पासवान के संसदीय क्षेत्र जमुई के तहत आने वाले शेखपुरा के एक वार्ड पार्षद संजय यादव का है. 27 जुलाई के इस वीडियो में जेडीयू के समर्थक बताए जाने वाले संजय यादव राशन कार्ड नहीं बनने और मुफ़्त अनाज नहीं मिलने के चलते नाराज दिख रहे हैं.

गुस्से में संजय यादव चिराग पासवान और उनके पिता और केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान को इसका जिम्मेदार ठहराते हुए अपशब्द कहते हुए सुनाई दे रहे हैं.

इसी वीडियो के जवाब में चिराग पासवान ने नीतीश कुमार को एक पत्र भेजा था. पत्र में चिराग ने लिखा था कि राशन कार्ड बनाने की जिम्मेदारी राज्य सरकार की होती है न कि केंद्र की.

चिराग पासवान ने पूरे मामले की गंभीरता पूर्वक जांच करवाने की मांग की है. उन्होंने कहा है कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए ताकि ये पता चल सके कि शराबबंदी को कौन फेल करने की कोशिश कर रहा है.

Related Articles

Back to top button