विदेश

गिरफ़्तारी के बाद शरीफ के समर्थन में रैली

पाकिस्तान : पाकिस्तान में अपदस्थ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के समर्थन में यहां रैली निकाली गई जिसके चलते यहाँ पर शरीफ की पार्टी पीएमएल-एन के 1500 कार्यकर्ताओं और शाहिद खाकन अब्बासी तथा शाहबाज शरीफ के साथ कई अन्य नेताओं पर आतंकवाद और अन्य आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया है. जिसके बाद यहाँ की पुलिस ने बताया कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर कल कानून का उल्लंघन करने के मामले में केस दर्ज हुआ है. 

पुलिस के अनुसार इन लोगों पर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, पुलिसकर्मियों और रेंजर्स पर हमला करने और न्यायपालिका तथा सेना को गाली देने का आरोप है. बता दें कि पीएमएल-एन के हजारों कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के अल्लामा इकबाल हवाईअड्डे पर नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज का स्वागत करने के लिए यह मार्च निकाला था. 

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज़ लंदन से यहां इवनफील्ड संपत्ति भ्रष्टाचार मामले में क्रमश: दस साल और सात साल की सजा का सामना करने के लिए आए हैं. लंदन से यहां इवनफील्ड संपत्ति भ्रष्टाचार मामले में क्रमश: दस साल और सात साल की सजा का सामना करने के लिए आए हैं. ज्ञात सूत्रों से पता चला है नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज शरीफ ने इस रैली का नेतृत्व किया था.

Related Articles

Back to top button