उत्तर प्रदेशप्रदेश

अफवाहों पर यूपी पुलिस ने फिल्मी अंदाज में दिया मैसेज, बनाया ‘दीवार’ को सहारा

सोशल मीडिया पर बढ़ती अफवाह की घटनाओं को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म दीवार का सहारा लिया है। पुलिस ने अब लोगों को इस बारे में सोशल मीडिया पर ही जागरुक करना शुरू कर दिया है।

सोशल मीडिया ने जहां कम्युनिकेशन को आसान बनाया है वहीं लगातार इससे अफवाहों को भी बढ़ावा मिला है। कई बार लोग व्हाट्सएप, फेसबुक या अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दिखने वाली चीजों पर बिना जांचे ही भरोसा कर लेते हैं और इसे आगे भी शेयर कर देते हैं।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने भी मुंबई पुलिस की तरह फिल्मी अंदाज में लोगों को जागरुक करना और सोशल मैसेज देना शुरू कर दिया है। यूपी पुलिस ने एक ट्वीट में अमिताभ बच्चन की फिल्म दीवार के डायलॉग का मीम बना कर शेयर किया है। इस सीन में अमिताभ एक बिजनेसमैन के सामने खड़े हैं और उनके सामने कुछ अखबार पड़े हैं जिन पर फेक न्यूज लिखा हुआ है।

तस्वीर पर ऊपर लिखा हुआ है, मैं आज भी फेक-ई हुई खबर नहीं फैलाता। ट्वीट में यूपी पुलिस ने लिखा, अफवाह और आपके बीच की इस दीवार के बने रहने से खुश तो बहुत होंगे हम क्योंकि अफवाह जानलेना हो सकती है। कई बार फेक न्यूज की मदद दंगे भड़काने या माहौल खराब करने के लिए ली जाती है। यूपी पुलिस के इस ट्वीट को खूब शेयर किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button