दिल्ली एनसीआरप्रदेश

राहत के साथ आपकी जेब भी ढीली करेगी केजरीवाल सरकार की ‘डोर स्टेप डिलीवरी’

दिल्ली सरकार की योजनाओं के लिए डोर स्टेप डिलीवरी की सुविधा लेने वाले नागरिकों को 50 रुपये का भुगतान करना होगा। दिल्ली सरकार अगस्त माह से विभिन्न योजनाओं में डोर स्टेप डिलीवरी की सुविधा देने जा रही है। इन योजनाओं में जन्म प्रमाण पत्र, जाति प्रमाण पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस, राशन कार्ड सहित 100 सार्वजनिक सेवाएं शामिल हैं।

Loading...

बता दें कि हाल ही में हुई दिल्ली कैबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया था कि डोर स्टेप डिलीवरी के लिए मोबाइल सहायक नियुक्त किए जाएंगे। ये मोबाइल सहायक नागरिकों के घर जा कर उक्त व्यक्ति से जुड़े सभी प्रशासनिक काम कर देंगे। इसके बदले उक्त नागरिक को 50 रुपये का भुगतान करना होगा।

इस संबंध में दिल्ली सरकार का कहना है कि इन कामों को करवाने के लिए लोग पूरे दिन परेशान होते थे। उन्हें चक्कर कटवाए जाते थे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा बल्कि मोबाइल सहायक घर जा कर ही सभी काम पूरा कर देगा। मोबाइल सहायक अपने साथ सभी उपकरण भी लेकर आएगा जिससे नागरिक को परेशान होने की जरूरत नहीं। बता दें कि दिल्ली सरकार ने इन योजनाओं में डोर स्टेप डिलीवरी की सुविधा को विकल्प के तौर पर रखा है। यदि नागरिक चाहें तभी मोबाइल सहायक उसके घर आएगा।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV