LIVE TVMain Slideदिल्ली एनसीआरदेश

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक होगी. बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए होगी जो सुबह साढ़े 10 बजे शुरु होगी.

कैबिनेट बैठक में एयरपोर्ट के निजीकरण पर एक बड़ा फैसला लेने की संभावना है. कैबिनेट अमृतसर, इंदौर, रांची, त्रिची, भुवनेश्वर और रायपुर सहित छह एयरपोर्ट्स के निजीकरण को मंजूरी दे सकती है.

कैबिनेट की मंजूरी के बाद, इन छह हवाई अड्डों के निजीकरण के लिए बोली प्रक्रिया इस साल से ही शुरू हो जाएगी. इसके अलावा कैबिनेट एक टेस्टिंग एजेंसी बनाने का फैसला ले सकती है.

इससे पहले मोदी सरकार ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के 12 हवाई अड्डों के निजीकरण का फैसला किया था. अहमदाबाद, मैंगलोर, लखनऊ, गुवाहाटी, तिरुवनंतपुरम और जयपुर के छह हवाई अड्डों के निजीकरण पर निर्णय पहले चरण में लिया जा चुका है.

आज केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में एक और बड़ा फैसला लिया जा सकता है. कैबिनेट एक टेस्टिंग एजेंसी बनाने को मंजूरी दे सकती है जो रेलवे, बैंकिंग, एसएससी समेत कई सरकारी विभागों के लिए एक साथ परीक्षा आयोजित करा सके.

इससे पहले जुलाई में मोदी कैबिनेट ने नई शिक्षा नीति को भी मंजूरी दे दी है. यह 1986 की शिक्षा नीति की जगह लेगा. शिक्षा नीति को मंजूरी मिल जाने के बाद अब पूरे उच्च शिक्षा क्षेत्र के लिए एक ही रेगुलेटरी बॉडी होगी, ताकि शिक्षा क्षेत्र में अव्यवस्था को खत्म किया जा सके.

Related Articles

Back to top button