Main Slideदेश

अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष को मिले 126 वोट मोदी पक्ष में 325 मत

नई दिल्‍ली : संसद में विपक्ष की तरफ से पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव की परीक्षा में मोदी सरकार पास हो गई है. मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष का अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में 126 के मुकाबले 325 मतों से गिर गया.  प्रस्ताव के लिए कुल 451 वोट डाले गए थे.

तेलुगुदेशम पार्टी सदस्य के. श्रीनिवास द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव पर करीब 10 घंटे चली चर्चा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब डेढ़ घंटे तक जवाब दिया. इस दौरान प्रधानमंत्री विपक्ष के तमाम आरोपों का एक-एक कर जवाब दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन का अंत विपक्ष को 2024 में उनकी सरकार के खिलाफ फिर से अविश्वास प्रस्ताव लाने का न्योता देते हुए किया.

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा , 2014 में एनडीए सरकार न बनती तो देश मुश्किल में फंस जाता. उन्होंने एनपीए पर बोलते हुए कहा- हमारी सरकार ने 12 बड़े मामलों में 45 फीसद रिकवरी की. 3 बड़े मामलों में 55 फीसद रिकवरी की  कांग्रेस 32 बिलियन डॉलर का कर्ज छोड़कर गई थी. कांग्रेस ने 2009 से 2014 तक बैंकों को लूटा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा, कांग्रेस ये समझ नहीं पा रही है कि सत्ता अब वंचितों के हाथ में है, अमीरों के हाथ में नहीं है.

Related Articles

Back to top button