Main Slideदेश

राफेल पर फ्रांस ने दिया राहुल को जवाब

आज मानसून सत्र में बोलते हुए राहुल गाँधी ने राफेल डील पर एक बार फिर सवाल उठाया था. राहुल ने अपने भाषण ने फ्रांस की भूमिका पर भी प्रश्न उठाये और सौदे की कीमत को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का जिक्र किया और उन्हें झूठा करार दिया. इसके बाद फ्रांस ने राहुल के बयान पर जवाब दिया है. फ्रांस की ओर से कहा गया है कि सौदे को लेकर दोनों देश सुचना को गोपनीय रखे ये करार किया गया था. 2008 में किये गए इस सौदे पर फ्रांस सरकार ने कहा कि हम हर चीज सार्वजनिक नहीं कर सकते.

Loading...

राहुल के इस बयान पर सदन में मौजूद सीतारमण ने खुद इसका विरोध किया तो सुमित्रा महाजन ने उन्हें समझाते हुए कहा कि आप को में मौका दूंगी क्योकि आपका नाम भाषण मे उपयोग किया गया है. सुमित्रा महाजन ने राहुल गाँधी को भी नसीहत दी थी कि आप किसी अन्य देश के राष्ट्राध्यक्षों का नाम नहीं ले सकते.

आज की कार्यवाही में मल्लिकार्जुन खड़गे ने मोदी सरकार पर निशाना साधते कहा कि सरकार ने सत्ता में आने से पहले किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था लेकिन आपने जो वादा किया उसके मुताबिक फसलों की कीमत नहीं बढ़ाई. खड़गे ने कहा कि सरकार प्रचार में ज्यादा जोर देती है और कारोबारी भी आपके साथ हैं. खड़गे ने कहा कि एमसीपी बढ़ाने का फैसला चुनाव के मद्देनजर लिया गया है लेकिन उससे कुछ होने वाला नहीं है.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV