LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशप्रदेश

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन जाने क्या है मामला

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज को झारखंड के गिरिडीह जिला प्रशासन ने 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया है. साक्षी महाराज गिरीडीह में धार्मिक कार्यक्रम में सम्मलित होने के बाद कार से धनबाद जा रहे थे. क्वारंटाइन करने पर जब सांसद ने आपत्ति जताई तो एसडीएम प्रेरणा दीक्षित ने स्पष्ट लहजे में कह दिया कि मुख्य सचिव का आदेश है. इसके बाद सांसद साक्षी महाराज को शांति भवन में जबरन क्वारंटाइन कर दिया गया.

बता दें साक्षी महाराज गिरिडीह के शांति भवन आए थे और यहां पर भक्तों से मिलने के बाद धनबाद जा रहे थे. इस बीच सूचना पर जिला प्रशासन ने उनके वाहन को ओवरटेक किया और पीरटांड़ थाना के पास बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया. इसके बाद एसडीएम प्रेरणा दीक्षित ने सांसद से कहा कि उन्हें क्वारंटाइन में रहना होगा. हालांकि सांसद ने क्वारंटाइन के आदेश पर आपत्ति जताते हुए कहा कि वे सड़क मार्ग से आए हैं. ऐसे में उन्हें क्वारंटाइन में रहने की आवश्यकता नहीं है. इस पर एसडीएम ने साफ कहा कि राज्य के मुख्य सचिव का आदेश है और हर हाल में उन्हें क्वारंटाइन में जाना होगा.

उन्नाव के MP साक्षी महाराज गिरिडीह में 14 दिन के लिए क्वारंटाइन, आपत्ति पर SDM ने दिया ये जवाब

फ़िलहाल राज्य सरकार के आदेश और कोविड-19 के नियमानुसार सांसद साक्षी महाराज को शांति भवन में ही क्वारंटाइन कर दिया गया है. वे 14 दिन क्वारंटाइन रहेंगे. उधर मामले में सियासत भी गरमा गई है. झारखंड प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य सरकार पर कड़ा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार नियमों के अनुपालन में दोहरा चरित्र अपना रही है. प्रशासन भी कठपुतली बना हुआ है. उन्होंने आंदोलन की भी धमकी दी है.

Related Articles

Back to top button