दिल्ली एनसीआरप्रदेश

दिल्ली एनसीआर में झमाझम बारिश से मौसम सुहाना, उमस से मिली बड़ी राहत

दिल्ली में पिछले दो दिन से जारी बारिश रविवार को तीसरे दिन भी जारी रुक-रुक कर जारी रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने अगले एक घंटे में दिल्ली में भारी बारिश होने का अनुमान जताया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार और शनिवार की तरह रविवार को भी पूरे दिन रुक-रुक कर बारिश हो सकती है। इस दौरान दिल्ली वासियों को उमस से भी थोड़ी राहत मिलेगी।

Loading...

मालूम हो कि शनिवार को भी सुबह से दिल्ली एनसीआर के आसमान पर छाए बादल दिल भर रुक-रुक कर बरसते रहे थे। एनसीआर के अलग-अलग हिस्सों में सुबह से सुबह हुई बारिश रात तक जारी रही। इसे लोगों को उमस से तो थोड़ी राहत मिली, लेकिन जलभराव की वजह से सुबह-शाम व्यस्त समय में वाहन चालकों को जगह-जगह जाम का सामना करना पड़ा। हालांकि रविवार को अवकाश का दिन होने की वजह से सड़कों पर यातायात काफी कम रहता है। ऐसे में जाम की संभावना काफी कम है। मतलब दिल्लीवासी रविवार को बिना किसी टेंशन के बारिश का मजा ले सकते हैं।

मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार सुबह नौ बजे से बारिश शुरू होकर देर रात तीन बजे तक रुक-रुक कर जारी रहेगी। इस दौरान दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में लगातार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रविवार को दिल्ली एनसीआर में 24 एमएम तक बारिश होने का अनुमान जताया है। इससे रविवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। बारिश की वजह से रविवार को आद्रता 60 से 90 फीसद के बीच रहने का अनुमान है।

21 से 25 जुलाई तक बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में 21 से 25 जुलाई तक रुक-रुक कर अलग-अलग हिस्सों में झमाझम बारिश का अनुमान जताया है। इस दौरान पूरे दिन एनसीआर पर घने बादल छाए रहेंगे। इससे तापमान में गिरावट आने का अनुमान है। हालांकि बारिश की वजह से अगले कुछ दिन दिल्ली वासियों को व्यस्त समय पर जलभराव और भीषण जाम का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में बेहतर होगा कि लोग अपने नियमित समय से पहले अपने गंतव्य के लिए निकलें।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV