LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेशस्वास्थ्य

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने कोरोना को लेकर कही ये बड़ी बात

कोरोना वायरस आखिरी महामारी नहीं है, दुनिया को आगे भी इस तरह की किसी दूसरी महामारी का आगे सामना करना पड़ सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने कहा कि दुनियाभर के देशों को भविष्य में आने वाली महामारी के लिए लेकर तैयार रहना होगा. साथ ही टेड्रेस ने सभी देशों से महामारी से निपटने के लिए स्वास्थ्य सेवा में निवेश करने की सलाह भी दी है.

टेड्रोस अदनोम गेब्रेयसस ने कहा ये आखिरी महामारी नहीं है. महामारी जीवन का एक हिस्सा है. लेकिन भविष्य में आने वाली महामारी के लिए हम सबको तैयार रहना होगा.दुनियाभर में कोरोना मामले लगातार बढ़ रहे हैं, लेकिन महामारी का प्रकोप काफी देशों में नियंत्रण होता दिख रहा है. पूरी दुनिया में करीब पौने तीन करोड़ लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं और मौत का आंकड़ा 9 लाख के करीब पहुंच गया है. पिछले 24 घंटों में दुनिया में 1 लाख 96 हजार नए मामले सामने आए हैं और 3 हजार 708 लोगों की जान चली गई है.

Unlock 3 के 10वें दिन तक 15 लाख से ज्यादा लोग कोरोना को हरा कर स्वस्थ

वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनियाभर में अबतक 2 करोड़ 75 लाख लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. इसमें से 8 लाख 96 हजार लोगों ने अपनी जान गंवाई है तो वहीं 1 करोड़ 96 लाख लोग ठीक भी हुए हैं. पूरी दुनिया में 70 लाख एक्टिव केस हैं यानी कि फिलहाल इतने लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.कोरोना संक्रमण दुनिया में सबसे ज्यादा तेजी से भारत में ही फैल रहा है.

war against Coronavirus world Chinas effort big lesson COVID19 Lockdown

देश में पिछले 24 घंटों में रिकॉर्ड 75,809 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 1133 लोगों की जान चली गई है. देश में दो सितंबर से लगातार हर दिन एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है. कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 43 लाख के करीब पहुंच गई है. ब्राजील को पछाड़कर भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमित देश हो गया है. दुनिया में अभी संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में है. लेकिन हर दिन अमेरिका से दोगुने-तीन गुने कोरोना मामले भारत में मिल रहे हैं.

Related Articles

Back to top button