LIVE TVMain Slideउत्तराखंडदेशस्वास्थ्य

उत्तराखंड : कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने मसूरी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की

उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार पर विपक्षी दल कांग्रेस हमलावर है. कांग्रेस ने कोरोना वायरस से लेकर रोजगार तक के मुद्दों पर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है.

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट ने मसूरी में एक प्रेस वार्ता की. इस पीसी में उन्होंने त्रिवेंद्र सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से निपटने और प्रवासियों को रोजगार ना दिला पाने को लेकर हमला बोला. उन्होंने प्रदेश सरकार को पूरी तरह से विफल बताया.

जोत सिंह ने कहा प्रदेश में कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों का आंकड़ा 25 हजार से ज्यादा पहुंच गया है. वहीं, मृत्यु दर भी प्रतिदिन बढ़ रही है. लॉकडाउन के दौरान विभिन्न प्रदेशों से अपने प्रदेश लौटे प्रवासी उत्तराखंड सरकार की विफल नीतियों के कारण वापस दूसरे प्रदेश जाने लगे हैं. एक बार फिर गांवों से पलायन जारी हो गया है.

उन्होंने आगे कहा कि मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना पूरी तरीके से विफल हो गई है, जिस कारण प्रवासी काफी मायूस हैं. नैतिकता के आधार पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा प्रवासियों के लिए बनाई गई योजनाओं का सही प्रचार-प्रसार नहीं हो पाया. जिस वजह से प्रवासियों को रोजगार नहीं मिल पाया. प्रदेश का प्रवासी भुखमरी की कगार पर पहुंच गया है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पर्यटन की अपार संभावना है परंतु सरकार इस दिशा में काम नही कर रही है.

Uttarakhand Congress slams Trivendra Singh Rawat's government over many issues ANN

इसके अलावा जोत सिंह ने केंद्र और उत्तराखंड की सरकार को जुमलेबाजी की सरकार बताया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए लोकपाल और राज्य में लोकायुक्त लाने की बात की थी. दोनों ही सरकारों इन मुद्दों पर मौन धारण कर लिया है. केंद्र सरकार द्वारा पीएम रिलीफ फंड को आरटीआई से बाहर किया गया और राज्य की त्रिवेंद्र रावत सरकार द्वारा विजिलेंस को आरटीआई से बाहर कर दिया. साफ है कि दोनों ही सरकारें भ्रष्टाचार में लिप्त हैं.

Related Articles

Back to top button