विदेश

अमेरिकी मीडिया को पड़ी ट्रम्प की फटकार

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूस के राष्ट्रपति पुतिन की हालिया मुलाकात हुई जो की अब तक चर्चा में बनी हुई है.  इसी बारे में  22 जुलाई रविवार को ट्रम्प ने कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ उनकी मुलाकात शानदार रही. इसके साथ ही ट्रम्प ने आरोप लगाया की अमेरिका की मुख्य धारा की मीडिया इस मुलाकात को सही तरीके से पेश नहीं कर रही है.  

Loading...

इस मामले में ट्रंप ने ट्वीट किया , ‘‘ पुतिन के साथ मुलाकात शानदार रही और इसे कमतर दिखाने के लिये ‘फेक न्यूज’ ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. ’’ उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ यह अमेरिका के लिये बहुत बुरा है’’ ट्रंप के विरोधी रूस के साथ उनके संबंध को लेकर बहुत आलोचक रहे हैं. 

ट्रम्प ने पुतिन के साथ वार्ता के बाद हेलसिंकी में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘ हमारे संबंध अब से पहले कभी इतने खराब नहीं रहे थे , लेकिन यह करीब चार घंटे पहले बदल गया. मेरा सचमुच में यह मानना है. इसके साथ ही ट्रम्प ने अमेरिका-रूस संबंधों में सुधार होने की घोषणा की. ट्रंप ने वार्ता को खुली, सीधी और बहुत सकारात्मक बताया. बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की 16 जुलाई को एक शिखर वार्ता हुई थी.

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV