दिल्ली एनसीआरप्रदेश

EXCLUSIVE: स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले एनसीआर में घुसे 12 खूंखार आतंकी

दिल्ली में होने स्वतंत्रता दिवस समारोह में 20 दिन से भी कम समय बचा है। इस बीच राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में कुख्यात आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद के 12 आतंकियों के घुसने की सूचना खुफिया एजेंसियों को मिली है। इसके बाद एनसीआर सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। खासकर इस समय कांवड़ यात्रा और स्वतंत्रता दिवस पर हमले की आशंका भी व्यक्त की गई है। खुफिया विभाग की गाइडलाइन के बाद पुलिस को विशेष अभियान चलाने की हिदायत दी गई है।

Loading...

2002 में हापुड़ से पकड़े गए थे चार कुख्यात आतंकी

एनसीआर से सटा हापुड़ आतंकियों की पनाहगाह के लिए काफी बदनाम रहा है। मार्च 2002 में जिले से लश्कर-ए-तैय्यबा के चार कुख्यात आंतकियों को पकड़ा जा चुका है। प्रदेश में पोटा का पहला मुकदमा यहां पर ही दर्ज किया गया है। कुछ दिन पहले ग्रेटर नोएडा से यूपी एटीएस और पश्चिम बंगाल की पुलिस ने दो संदिग्ध बांग्लादेशी आतंकियों को गिरफ्तार किया था, जिनसे पूछताछ में अहम जानकारी मिली थी।

स्वतंत्रता दिवस समारोह को निशाना बना सकते हैं आतंकी

अब पता लगा है कि एनसीआर में 12 संदिग्ध आतंकियों का नेपाल के रास्ते प्रवेश हुआ है। जो कांवड़ यात्रा और 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस पर विभिन्न स्थानों पर हमला कर सकते हैं। इस बात का इनपुट मिलने के बाद खुफिया एजेंसियों के कान खड़े हो गए हैं।

कांवड़ यात्रा पर भी हो सकता है हमला

एजेसियों ने निर्देश दिया है कि आतंकियों का टारगेट दिल्ली और उसके आसपास के बड़े शहर हो सकते हैं। लश्कर-ए-तैय्यबा और जैश-ए-मोहम्मद मिलकर देश में बड़ी साजिश कर सकते हैं, इसलिए कांवड़ यात्रा और स्वतंत्रता दिवस को विशेष निगरानी करने की हिदायत दी गई है।

दिल्ली-एनसीआर व वेस्ट यूपी में सतर्कता बरतने के निर्देश

पुलिस सूत्रों की मानें तो ग्रेटर नोएडा में जमात-उल-मुजाहिदीन के दो संदिग्ध आंतकियों के पकड़े जाने के बाद दिल्ली की स्पेशल सेल इस पर काम कर रही है। दिल्ली पुलिस को आइबी, रॉ और दूसरी एजेंसियों से अलर्ट मिला है, इसलिए एनसीआर सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों की पुलिस को विशेष चौकसी बरतने की हिदायत दी गई है।

राम मोहन सिंह (अपर पुलिस अधीक्षक) ने बताया कि इस संबंध में अलर्ट रहने की जानकारी मिली है। इसके बाद जिले में विशेष रूप से चौकसी बरतने की हिदायत जारी कर दी गई है। कांवड़ यात्रा के लिए पुलिस द्वारा स्पेशल तैयारी की गई है। संदिग्धों की धरपकड़ को अभियान शुरू कर दिया है।

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV