जम्मू कश्मीरप्रदेश

कश्मीर : त्राल से अगवा पुलिसकर्मी को आतंकियों ने छोड़ा, लौटा घर

स्पेशल पुलिस ऑफिसर मुदसिर अहमद लोन घर लौट आए हैं। शुक्रवार को आतंकियों ने दक्षिण कश्मरी के पुलवामा जिले के त्राल  इलाके से बंदूक की नोक पर मुदसिर का अपहरण किया था। शनिवार देर रात को वे सही सलामत घर लौट आए हैं। कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणी ने इसकी जानकारी दी है। 

क्या हुआ था  मुदसिर अहमद लोन के साथ?

आतंकियों ने त्राल इलाके से स्पेशल पुलिस ऑफिसर मुदसिर अहमद लोन का बंदूक की नोक पर अपहरण कर लिया। परिवार के सदस्यों ने बताया कि तीन आतंकी शुक्रवार रात को घर में घुस गए और उन्हें भी प्रतिरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी और फिर मदासिर अहमद को अगवा कर ले गए। पुलिस ने उन्हें आतंकियों से मुक्त कराने के लिए सघन तलाशी अभियान चलाया। हालांकि वे शनिवार को वापस घर लौट आए। आतंकियों ने अगवा करने के बाद उसकी एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल की है। बता दें कि मुदसिर अहमद की तैनाती अवंतिपुरा के राशिपुरा में है।

नौकरी छोड़ने की शर्त पर छोड़ा 

मुदसिर के अपहरण के बाद उनकी मां ने एक वीडियो भी जारी किया था। इसमें वे भावुक होकर आतंकियों से अपने बेटे की जान बचाने की गुहार लगा रही थीं। पुलिसकर्मी की मां ने आतंकियों से अल्ला की खातिर उनके बेटे को माफ करने और रिहा करने को कहा था। वीडियो में मां के साथ उसकी तीन बेटियां भी थीं। हालांकि आतंकियों ने मुदसिर को इस चेतावनी के साथ छोड़ा है कि वह अपनी नौकरी से खुद इस्तीफा दे देगा और अन्य एसपीओ से भी दिलवाएगा। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि त्राल में हिजबुल कमांडर हमाद खान ने कुछ समय पहले पोस्टर जारी कर सभी पुलिस एसपीओ को नौकरी छोड़ने या फिर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी भी दी थी। 

Related Articles

Back to top button