Main Slideदेश

अमर सिंह ने भी कहा- सपा से मतलब नहीं, अब जीवन नरेंद्र मोदी को समर्पित

राज्यसभा सदस्य सदस्य अमर सिंह कल लखनऊ में योगी आदित्यनाथ सरकार की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भगवा रंग का कुर्ता पहले अलग ही नजर आ रहे थे। कार्यक्रम के बीच में अपने संबोधन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अमर सिंह की विशेषता का बखान करना उनके भाजपा में शामिल होने की अटकलों को तेज कर रहा है।

Loading...

समाजवादी पार्टी के सरंक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी अमर सिंह उनकी मदद से ही राज्यसभा सदस्य बने हैं। कभी सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तारीफों के पुल बांधते न थकने वाले राज्यसभा सदस्य अमर सिंह अब अखिलेश यादव की बेरुखी के कारण बेहद बदल गए हैं। उनका बदला रूप कल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में भी देखने को मिला। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के दौरान सिंह की मौजूदगी पर लोगों की नजर रही। प्रधानमंत्री मोदी ने भी भाषण में उनका जिक्र किया और हल्के फुल्के अंदाज में कहा कि अमर सिंह बैठे हुए हैं। यह तो सारी हिस्ट्री निकाल देंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बीते महीने में दो बार भेंट कर चुके अमर सिंह कल तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी निगाह में चढ़ गए। अब तो उनके भाजपा के करीब आते देख अटकलों ने उनके जल्दी ही भाजपा में शामिल होने गति पकड़ ली है। कल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के बाद अमर सिंह मुख्यमंत्री आवास में भी एक समारोह में देखे गए। इससे पहले 23 जुलाई को भी अमर सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ से लखनऊ भेंट की थी। अमर सिंह ने भी हाल में कहा था कि उन्हें भाजपा में शामिल होने से कोई गुरेज नहीं है लेकिन उन्हें इस पार्टी में शामिल होने का कोई न्योता नहीं मिला है और न ही खुद उन्होंने ऐसी कोई इच्छा जाहिर की है। कल इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में अमर सिंह बॉलीवुड के डायरेक्टर-प्रोड्यूसर बोनी कपूर के साथ मौजूद थे।

इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में योगी सरकार के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में वह भगवा कुर्ता पहनकर आए थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए जब अमर सिंह को गवाह बनाया तब उनकी ओर लोगों की निगाहें टिक गई। अमर सिंह की मौजूदगी के निहितार्थ निकाले जाने लगे। इस दौरान अमर सिंह ने जागरण से कहा कि अब उनका पूरा जीवन मोदी को समर्पित है। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों अमर सिंह ने योगी सरकार के कामकाज की भी तारीफ की थी। भगवा खेमे में बढ़ी सक्रियता पर तरह-तरह के कयास लग रहे हैं।

राजनीतिक गलियारों का तापमान बढ़ा

प्रधानमंत्री मोदी लौटते समय सभागार में अमर सिंह से मिले भी। अमर सिंह कल लखनऊ में सक्रिय थे। इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित समारोह में वह उद्यमियों से मिलते-जुलते रहे और शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास पर उनसे भी मिलने गए। अमर सिंह की इस सक्रियता ने राजनीतिक गलियारों का तापमान बढ़ा दिया। अमर सिंह भले समाजवादी पार्टी के कोटे से सांसद हैं लेकिन समाजवादी कुनबे में कलह के बाद से ही उनकी दूरी बढ़ गई और समाजवादी पार्टी के प्रति मौके-बे-मौके उनका असंतोष व गुस्सा सामने आता रहा है। अमर सिंह ने कई बारसपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर तंज कसे और पीएम नरेंद्र मोदी की तारीफ की है।

सपा से मतलब नहीं, अब जीवन मोदी को समर्पित

राज्यसभा सदस्य अमर सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी से अब मेरा कोई लेना-देना नहीं है। समाजवादी पार्टी तो मुझे दो बार निकाल चुकी है। अब मेरा पूरा जीवन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को समर्पित है। मुलायम सिंह यादव से भी कोई संबंध के बारे में उन्होंने कहा कि कभी मुलायम ने कहा था कि आप मेरे दिल में हैं, लेकिन अब मेरी उनसे बात भी नहीं होती। मैं तो अब निर्दलीय राज्यसभा सदस्य हूं। पांच कालिदास जाने के सवाल पर उन्होंने कहा योगी आदित्यनाथ से उनके पुराने संबंध हैं। इससे पहले भी अमर सिंह फरवरी में यूपी इंवेस्टर्स समिट में पधारे थे। उस समय भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में समिट का उद्घाटन किया था। 

Loading...
loading...

Related Articles

Back to top button
Live TV