Main Slideउत्तर प्रदेशदेशबड़ी खबर

उत्तर प्रदेश में 1 करोड़ 20 लाख से अधिक कोरोना टेस्ट मुख्यमंत्री योगी ने जताया संतोष:-

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में अब तक कोविड-19 के एक करोड़ 20 लाख से अधिक टेस्ट किए जाने पर मुख्यामंत्री संतोष व्यक्त करते हुए आज टेस्टिंग के काम को पूरी क्षमता से संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए हर स्तर पर सतकर्ता और सावधानी बरतते हुए बचाव और उपचार के प्रभावी प्रबन्ध निरन्तर जारी रखे जाएं।

Committed to women's safety: Uttar Pradesh CM Yogi Adityanath

मुख्यमंत्री आज अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एल-3 कोविड चिकित्सालयों में एसजीपीजीआई से वर्चुअल आईसीयू तथा एल-2 कोविड अस्पतालों में केजीएमयू से वर्चुअल आईसीयू का संचालन हो।
इस व्यवस्था से दोनों चिकित्सा संस्थानों के वरिष्ठ चिकित्सक मरीजों के उपचार के सम्बन्ध में उचित परामर्श दे सकेंगे। यह सुनिश्चित किया जाए कि इंटीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर पूरी सक्रियता से कार्य करें। कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए प्रचार-प्रसार के व्यापक अभियान द्वारा लोगों को निरन्तर जागरूक किया जाए। इस सम्बन्ध में विभिन्न प्रचार माध्यमों के उपयोग साथ-साथ प्रमुख स्थानों पर पब्लिक एड्रेस सिस्टम स्थापित कर लोगों को जानकारी दी जाए।

योगी ने कहा कि स्वच्छता तथा सेनिटाइजेशन के सम्बन्ध में वर्तमान में संचालित किए जा रहे विशेष अभियान के तहत ग्रामीण और शहरी इलाकों में प्रभावी कार्यवाही की जाए। सभी क्षेत्रों में साफ-सफाई एवं सेनिटाइजेशन के साथ-साथ एन्टी लार्वा रसायन का छिड़काव किया जाए। उन्होंने मॉनिटरिंग किए जाने का निर्देश देते हुए कहा कि अभियान में की जा रही कार्यवाही जमीनी स्तर पर दिखनी चाहिए।

CM Yogi Adityanath Attacks On Opposition Over Riots Plotting In Up | हाथरस  केस: सीएम योगी आदित्यनाथ का कांग्रेस पर निशाना, बोले- कुछ लोगों के डीएनए  में विभाजन

मुख्यमंत्री ने आगामी पर्वों को ध्यान में रखते हुए बिजली की व्यवस्था सुचारु बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि दाल और सब्जी के मूल्यों को नियंत्रित रखने के लिए प्रभावी कार्यवाही करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि आम जनता को आवश्यक खाद्य सामग्री उचित मूल्य पर प्राप्त हो।

Related Articles

Back to top button