जम्मू कश्मीरप्रदेश

हिजबुल मुजाहिदीन ने सुरक्षाबलों के शिविरों से दूर रहने का सुनाया फरमान

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सोमवार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन ने वाहन चालकों को सुरक्षाबलों के शिविरों से दूर रहने की ताकीद की है। इसके अलावा राजनीतिक संगठनों से जुड़े लोगों को भी अपनी गतिविधियां बंद रखने का फरमान सुनाया है। फिलहाल, पुलिस ने इन पोस्टरों के संदर्भ में चुप्पी साध रखी है।

सूत्रों ने बताया कि कुलगाम में पोयवा, बुगाम, आवगाम और अन्य इलाकों में आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन द्वारा जारी किए गए धमकी भरे पोस्टर पाए गए। इन पोस्टरों में लिखा था कि अनंतनाग, कुलगाम और अहरबल में कई जगह होटल मालिक व कुछ अन्य लोग शराब बेचते हैं, जो इस्लाम के खिलाफ है। इसलिए इस तरह के काम बंद कर दिए जाएं नहीं तो सख्त कार्रवाई करनी पड़ेगी।

इन पोस्टरों में सूमो टैक्सी चालकों को सुरक्षाबलों के साथ मेलजोल रखने और उनके शिविरों में आवाजाही बंद करने और राजनीतिक संगठनों से जुड़े लोगों को अपनी सियासी गतिविधियां बंद करने का हुक्म सुनाते हुए कहा गया है कि जो भी कश्मीर में हिंदोस्तान के खिलाफ जारी तहरीक के खिलाफ काम करेगा, वह कौम का दुश्मन है। ऐसे तत्व अपने अंजाम के खुद जिम्मेदार होगा।

इसी पोस्टर में आतंकी संगठन ने लोगों को अपने बागों की तारबंदी हटाने के लिए एक सप्ताह का समय देते हुए कहा कि बागों में तार लगे होने के कारण मुजाहिदों (आतंकी खुद को मुजाहिद कहते हैं) को रात के समय आने जाने में दिक्कत होती है।

कई बार भारतीय फौज के साथ लड़ाई में भी इन बागों की तारबंदी मुश्किल पैदा करती है। इसलिए बाग मालिकों से आग्रह है कि वह एक सप्ताह के भीतर तारबंदी हटाएं। बताया जाता है कि पुलिस ने इन सभी पोस्टरों को सूचना मिलते ही जब्त कर लिया और पोस्टर चिपकाने वाले तत्वों की छानबीन शुरू कर दी, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

Related Articles

Back to top button