LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

उत्तर प्रदेश : श्रीकांत शर्मा ने ऊर्जा विभाग में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का उपयोग करने के दिए निर्देश

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने ऊर्जा विभाग में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का उपयोग करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने शुक्रवार को राजधानी के वृंदावन सेक्टर-5 स्थित उपकेंद्र का औचक निरीक्षण के दौरान दिए. खास बात ये रही कि ऊर्जा मंत्री खुद करीब 10 किलोमीटर साइकिल चलाकर घर से सीधे उपकेंद्र निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर ऐलान भी किया कि वह रोज लखनऊ आवास से शक्ति भवन कार्यालय अब नियमित रूप से साइकिल पर ही जाएंगे.

ऊर्जा मंत्री ने प्रबंध निदेशक को निर्देश दिए कि डिस्कॉम में डीजल गाड़ियों को हटाकर प्रक्रिया के तहत इलेक्ट्रिक गाड़ियों के उपयोग को बढ़ावा दें. कम से कम महानगरों में इसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाए, जिससे ऊर्जा विभाग पर्यावरण के अनुकूल वातावरण निर्माण में अपना योगदान सुनिश्चित कर सके. ऐसे प्रयासों से आम लोग भी पर्यावरण के प्रति सजग हो सकेंगे.

श्रीकांत शर्मा कहा कि केवल सरकार ही नहीं आम लोगों को भी इस अभियान में जुड़ना होगा. उन्होंने लोगों से अपील की कि वे स्वास्थ्य और पर्यावरण को देखते हुए साइकिल के उपयोग को बढ़ावा दें. कोरोना के कारण लोगों में स्वास्थ्य को लेकर जागरूकता बढ़ी है. ऐसे में लोग साइकिल के उपयोग को बढ़ावा देंगे तो अपने स्वास्थ्य के साथ बेहतर पर्यावरण के लिए अपनी जवाबदेही भी प्रदर्शित करेंगे.

Energy Minister Shrikant Sharma Set Out To Inspect Sub Station From Bicycle  - यूपी: ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा साइकिल से सब स्टेशन का निरीक्षण करने  निकले, प्रदूषण पर कही ये ...

निरीक्षण के दौरान उन्होंने कमियों को दूर करने के निर्देश दिए साथ ही अधिकारियों को खुद से अपनी जवाबदेही सुनिश्चित करने को कहा. उपभोक्ता को समस्या न हो, उसे समय पर सही बिल मिले इसका विशेष ध्यान रखा जाए. अपने क्षेत्र के उपभोक्ताओं से संवाद व उनके फीडबैक के आधार पर व्यवस्था सुधार के प्रयास किये जाएं.

Related Articles

Back to top button