LIVE TVMain Slideउत्तर प्रदेशदेश

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गाधी ने पूर्व प्रधानमंत्री और अपनी दादी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. वहीं प्रियंका गांधी ने दिल्ली में शक्ति स्थल पहुंच कर श्रद्धांजलि अर्पित की.

श्लोक लिखते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया असतो मा सद्गमय, तमसो मा ज्योतिर्गमय, मृत्योर्मामृतं गमय. असत्य से सत्य की ओर, अंधेरे से प्रकाश की ओर, मृत्यु से जीवन की ओर. शुक्रिया दादी! आपने मुझे इन शब्दों का सही अर्थ समझाया और इन शब्दों के साथ जीना सिखाया.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी 36वीं पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी. बता दें कि पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज ही के दिन 1984 में उनके अंगरक्षकों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इंदिरा गांधी जनवरी 1966 से मार्च 1977 तक देश की प्रधानमंत्री रहीं, इसके बाद 1980 में दोबारा वह इस पद पर पहुंचीं.

इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि पर मनमोहन, सोनिया, राहुल ने श्रद्धांजलि दी -  Sonia, Rahul, Manmohan pay tributes to Indira Gandhi on her death  anniversary - India TV Hindi News

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने मन की बात कार्यक्रम में भी दिवंगत प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद किया था. उन्होंने कहा था कि 31 अक्टूबर को हमने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को खो दिया. मैं सम्मानपूर्वक उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

Related Articles

Back to top button