देश

मराठा आंदोलन: मुख्यमंत्री का नाम लेकर फांसी पर झूल गया युवक

सरकार की तमाम कोशिशों के बाद भी मराठा आंदोलन के चलते होने वाली आत्महत्याएं थम नहीं रही हैं, हाल ही में नवी मुंबई में रहने वाले एक 26 वर्षीय युवक ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली है. मृतक के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमे लिखा है कि उसने प्रदेश की सरकार पर आरक्षण न देने और झूठे वादे करने से तंग आकर ये कदम उठाया है. 

अपने सुसाइड नोट में मृतक ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इसके लिए जिम्मेदार बताया है, उसमे लिखा है कि मुख्यमंत्री ने हमारे सामने आत्महत्या के अलावा कोई दूसरा रास्ता ही नहीं छोड़ा है. मृतक का नाम अरुण भडाले बताया जा रहा है, शनिवार सुबह हुई इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने तत्काल पहुंच कर शव को कब्ज़े में ले लिया है और शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है. 

पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार अरुण एक दिहाड़ी मजदुर था और मुंबई में अपने दोस्तों के साथ रहता था, पुलिस ने अरुण के परिजनों को सूचित कर दिया है. बताया जा रहा है कि अरुण ने मुंबई में हुए मराठा बंद में अहम् भूमिका निभाई थी. आपको बता दें कि मराठा संगठन अपने समुदाय के लिए नौकरी और शिक्षा में आरक्षण की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे हैं और पिछले दो हफ्तों में युवकों की आत्महत्या के कम-से-कम 7 मामले सामने आ चुके हैं. 

Related Articles

Back to top button