प्रदेशमध्य प्रदेश

MP में उपचुनाव के दौरान भिंड में तीन उम्मीदवारों को किया गया नजरबंद, जानिए वजह…

मध्यप्रदेश के भिंड जिले की गोहद विधानसभा उपचुनाव के लिए चल रहे मतदान के दौरान हंगामें की आशंका के मद्देनजर पुलिस ने यहां के तीन प्रत्याशियों को नजरबंद कर दिया है। पुलिस ने गोहद विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रणवीर जाटव, कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटव, बहुजन समाज प्रत्याशी यशवंत पटवारी को गोहद के लोक निमार्ण विभाग के सर्किट हाउस में नजरबंद कर दिया है। हंगामे की आशंका को देखते हुए गोहद पुलिस द्वारा यह कदम उठाया गया है। इसी प्रकार मेहगांव विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे के भाई योगेश कटारे को गोरमी थाने में बैठाकर रखा गया है।

योगेश ने आरोप लगाया है कि पुलिस बाकी नेताओं से नहीं बोल रही है, केवल उनको ही थाने में बैठाया है। वहीं, डीएसपी पुलिस मुख्यालय भिंड मोतीलाल कुशवाह का कहना है कि मेहगांव विधानसभा क्षेत्र से बाहर के व्यक्ति होने के कारण थाने में बैठाया गया है। योगेश ने पांच पोलिंग बूथों की शिकायत की है।

वहीं, गोहद से भाजपा प्रत्याशी रणवीर जाटव, कांग्रेस प्रत्याशी मेवाराम जाटव और बहुजन समाज पाटीर् के प्रत्याशी यशवंत पटवारी को पुलिस ने पीडब्ल्यूडी सर्किट हाउस में नजरबंद करके रखा है।

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के परिणाम प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में अहम साबित हो सकते हैं। प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव में राज्य के 12 मंत्रियों सहित कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। उत्‍तर प्रदेश विधानसभा की सात सीटों पर उप चुनाव के लिए मंगलवार को होने जा रहे मतदान में निर्दलीय समेत कुल 88 उम्‍मीदवारों की किस्‍मत का फैसला मतदाताओं के हाथ में होगा। निर्वाचन आयोग ने निर्बाध तरीके से चुनाव संपन्‍न कराने की तैयारी पूरी कर ली है। जिन सात सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होना है उनमें से छह सीटें पहले सत्‍तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पास थीं और एक सीट समाजवादी पार्टी (सपा) के पास थी।

Related Articles

Back to top button