जम्मू कश्मीर

अटारी में मिठाई बांटकर J&K में सीजफायर उल्लंघन, सेना ने मार गिराए दो पाक सैनिक

उत्तरी कश्मीर के टंगडार (कुपवाड़ा) सेक्टर में भारतीय जवानों ने मंगलवार को  पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए युद्धविराम उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की एक अग्रिम निगरानी चौकी को तबाह कर दिया है। सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक मारे गए हैं। टंगडार सेक्टर में अग्रिम इलाकों में रहने वाले लोगों को पूरी तरह सचेत रहने, खेतों में अनावश्यक रूप से जाने से बचने की सलाह देते हुए सैन्य प्रशासन ने सभी फील्ड कमांडरों को दुश्मन का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है।

Loading...

संबधित अधिकारियों ने बताया कि आठ बजे से नौ बजे तक दोनों तरफ से एक-दूसरे के ठिकानों पर भीषण गोलाबारी हुई। इस दौरान पाकिस्तानी सेना की एक अग्रिम निगरानी चाैकी जिसे संतरी पोस्ट कहा जाता है, तबाह हो गई।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की एक निगरानी चौकी और दो पाकिस्तानी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टी करते हुए बताया कि इसके बाद ही पाकिस्तानी सेना की तरफ से गाेलाबारी में कमी आई।

फिलहाल, दोनों तरफ से एक-दूसरे के ठिकानों पर रुक-रुक कर गाेलाबारी जारी है। पाकिस्तानी सेना की गोलाबारी में टंगडार सेक्टर मे भारतीय सैन्य व नागरिक ठिकानों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है। लेकिन एहतियात के तौर पर टंगडार सेक्टर में सभी अग्रिम इलाकों में रहने वाले लोगों को पूरी सतर्कता बरतने और अनावश्यक रूप से चरागाहों और खेतों में जाने से बचने को कहा है। इसके अलावा सभी फील्ड कमांडरों को दुश्मन के किसी भी दुस्साहस का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कहा गया है।

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि गत सोमवार की सुबह टंगडार सेक्‍टर में पाकिस्तानी सेना के स्नाईपर शॉट में भारतीय सेना का एक जवान पुष्पेंद्र सिंह शहीद हो गया था।

जम्‍मू-कश्‍मीर में सेना ने नॉर्थ कश्‍मीर के कुपवाड़ा स्थित टंगडार सेक्‍टर में बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्‍तान सेना के दो सैनिकों को ढेर कर दिया है। टंगडार में लगातार युद्धविराम को तोड़ा जा रहा है। पाकिस्‍तान की ओर से लगाता गोलीबारी जारी है। गोलीबारी की आड़ में पाकिस्‍तान की सेना उन आतंकियों की मदद कर रही थी जो भारत में घुसपैठ की कोशिशों में लगे हुए हैं। सोमवार को कुपवाड़ा में पाकिस्‍तान की सेना की ओर से फायरिंग में भारतीय सेना के जवान पुष्पेन्द्र सिंह शहीद हो गए थे।

पुष्‍पेन्‍द्र 20 जाट बटालियन के जवान थे। सोमवार को पाकिस्तान की तरफ से दोपहर करीब 3:30 बजे स्नाइपर शॉट किए गए। इन्‍हीं हमलों में सेना के जवान शहीद हो गए थे। 

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close