उत्तर प्रदेशप्रदेश

शाहजहांपुर: मेले में झूले को लेकर हुआ बवाल, इलाके में तनाव…

 शाहजहांपुर में ईद के मेले में झूले वाले को पीटने को लेकर बवाल खड़ा हो गया. घटना बुधवार (22 अगस्त) थाना कांट क्षेत्र की है. समुदाय विशेष पर झूले वाले को पीटने पर सांप्रदायिक हालात पैदा हो गए. घटना के कुछ ही देर में पीड़ित पक्ष की तरफ से तमाम लोग एकत्रित हो गए और आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांट-जलालाबाद रोड पर जाम लगा दिया. कई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने हालात पर काबू पाया. तनाव के हालात को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

दरअसल, शाहजहांपुर में ईद के मेले यश राठौर नाम का किशोर बच्चों को झूला झूल रहा था. इसी दौरान मेले में घूमने आए कुछ युवाओं ने फ्री में झूला झूलने की बात कही. इसी बात को लेकर युवकों ने झूले वाले किशोर की बेरहमी से पिटाई कर दी. मेले में किशोर की पिटाई के बाद धीरे-धीरे पूरा मामला संप्रदायिक होने लगा. भारी संख्या में एक समुदाय के लोग सड़कों पर इकट्ठा हो गए और उन्होंने हाईवे जाम करके जमकर हंगामा काटना शुरू कर दिया. वहीं दूसरी तरफ दूसरे समुदाय के लोग भी इकट्ठा होने लगे.

मामला संप्रदाय होते देख पुलिस और प्रशासन के अफसरों के हाथ पैर फूल गए. घटनास्थल पर पुलिस और प्रशासन के अफसरों के साथ-साथ पीएससी और कई थानों की पुलिस ने हालात को काबू में करने की कोशिश की. जाम लगाए लोग आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर अड़े थे, पुलिस के समझाने और कार्रवाई के आश्वासन के बाद हालात को काबू में आए. 

घायल किशोर को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. इलाके में तनाव के मद्देनजर भारी पुलिस फोर्स तैनात की गई है. पुलिस ने बताया मामले का जांच की जा रही है, जांच के बाद ही कार्रवाई की जाएगी.

Related Articles

Back to top button