Main Slideउत्तर प्रदेशप्रदेश

यूपी: मनीष सिसोदिया पंहुचे लखनऊ, शिक्षा तथा विकास पर करेंगे बातचीत

आम आदमी पार्टी के संयोजक तथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद से पार्टी काफी सक्रिय हो गई है। आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी राज्यसभा सदस्य संजय सिंह के काफी सक्रिय होने के बाद अब दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसौदिया की बारी है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया आज लखनऊ पहुंचे हैं। उनका लखनऊ में सरकार के साथ शिक्षा के साथ अन्य मुद्दों पर बहस का कार्यक्रम है। सिसोदिया का आज लखनऊ एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद संजय सिंह ने उनकी अगवानी की। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शिक्षा सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को लखनऊ पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि यहां वह सूबे में सत्तासीन योगी सरकार और अरविंद केजरीवाल सरकार के विकास और मनीष सिसोदिया ने मुझे उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश के जिस मंत्री ने मुझे योगी आदित्यनाथ जी और केजरीवाल जी के मॉडल पर चर्चा करने की चुनौती दी थी, वह चर्चा के लिए आएंगे। हम तो यहां पर पिछले चार वर्षों में शिक्षा, बिजली, पानी और रोजगार के क्षेत्रों में हुए विकास पर चर्चा करेंगे।

उत्तर प्रदेश में शिक्षा मंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल को लेकर प्रतिक्रिया दी थी, जिसके बाद दोनों से और ट्वीटर वार तेज हो गया है। इसी के साथ मनीष सिसोदिया भी चुनौती स्वीकार करते हुए लखनऊ में ही यूपी के मंत्रियों को जवाब देने का निर्णय लिया।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शिक्षा और स्वास्थ्य पर खुली बहस के लिए मंगलवार को लखनऊ पहुंचे हैं। अमौसी एयरपोर्ट से लेकर वीवीआइपी गेस्ट हाउस तक आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। मनीष सिसोदिया ने कहा कि यूपी सरकार के प्रवक्ता और मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने उन्हें बहस की चुनौती दी थी जिसे वह स्वीकार करते हुए लखनऊ पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा कि वह एक बजे गांधी भवन में बहस के लिए इंतजार करेंगे। यूपी में शिक्षा और स्वास्थ्य की स्थिति बदतर है। युवा बेरोजगारी से परेशान है। कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर तैनात रहा।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल जी ने जब कहा कि आम आदमी पार्टी  यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी तब से उत्तर प्रदेश सरकार बौखला गई और उनके मंत्रियों ने चुनौती दी कि दिल्ली के गवर्नेंस मॉडल और उनके मॉडल पर वे खुली बहस के लिए तैयार हैं। उस खुली बहस की चुनौती को स्वीकार करते हुए मैं लखनऊ आया हूं। सरकार ने हमें शिक्षा स्वास्थ्य पर डिबेट की चुनौती दी थी, मैं पूरा दिन लखनऊ में रहूँगा, मुझे बताए कहां आना है। मैंने उसी समय सिद्धार्थनाथ सिंह जी को कहा था कि मैं आपका निमंत्रण स्वीकार करता हूं। अभी तक उन्होंने समय और स्थान नहीं बताया है। उम्मीद है कि पिछले चार साल में यूपी सरकार ने शिक्षा, बिजली और रोज़गार के लिए जो काम किए होंगे उस पर खुली बहस के लिए मंत्री जी आएंगे।

 

Related Articles

Back to top button