Main Slideट्रेंडिगविदेश

स्कॉट मॉरिसन होंगे ऑस्ट्रेलिया के 6वे प्रधानमंत्री…

कैनबेरा : ऑस्ट्रेलिया के वित्तमंत्री स्कॉट मॉरिसन को ऑस्ट्रेलिया का नया प्रधानमंत्री चुना गया है. बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया में पिछले एक दशक से ज्यादा समय से एक भी स्‍थाई सरकार नहीं बन पाई है. ऑस्‍ट्रेलिया के लोग बीते 11 सालों में 6 प्रधानमंत्री देख चुके हैं. 

Loading...

जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री पद से हटाये गये नेता मैलकम टर्नबुल के करीबी सहयोगी मॉरिसन, पार्टी के आंतरिक मतदानों में 40 के मुकाबले 45 वोटों से जीत हासिल कर प्रधानमंत्री बने हैं. टर्नबुल की एक अन्य सहयोगी विदेश मंत्री जुली बिशप भी इस पद के लिए नामित थी लेकिन वह पहले ही दौर में इस रेस से बाहर हो गई.

बता दें कि  पिछले हफ्ते के अविश्वास प्रस्ताव के बाद लेबर पार्टी ने फिर से सीनेट में प्रधानमंत्री मैलकम टर्नबुल के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था. जिसके बाद आकस्मिक चुनाव की घोषणा किए जाने की मांग की थी. इन सब के बीच सत्ता में रहने वाली पार्टी लिबरल पार्टी के अन्दर भी मन मुटाव बढ़ता जा रहा था.  मंगलवार को हुए शक्ति प्रदर्शन में जहां लिबरल पार्टी के कई नेताओं ने प्रधानमंत्री मैलकम को ही अपना समर्थन दिया था. वहीं बुधवार को पार्टी के कई सदस्य पूर्व गृहमंत्री पीटर डटन का समर्थन करते नज़र आ रहे थे.

Loading...
loading...

Related Articles

Live TV
Close