LIVE TVMain Slideदेशविदेश

विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर की तारीफ की

अमेरिका के निवर्तमान विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर को कुशल राजनयिक और नेता बताया, साथ ही कहा कि उनके जैसे मित्र के साथ काम करते हुए भारत-अमेरिका के रिश्ते और मजबूत हुए हैं.

पोम्पिओ ने ट्वीट किया मेरे मित्र एवं एक कुशल राजनयिक तथा नेता के साथ काम करते हुए भारत-अमेरिका के रिश्ते और मजबूत हुए हैं पोम्पिओ ने ट्वीट में जयशंकर के साथ अपनी एक तस्वीर भी साझा की. इसी ट्वीट में उन्होंने जयशंकर का शुक्रिया भी अदा किया.

पोम्पिओ ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ह्यूस्टन में 2019 में ऐतिहासिक भाषण के महत्व को रेखांकित करने के लिए हैशटैग ‘हाउडीमोदी’ का इस्तेमाल किया साथ ही उन्होंने हैशटैग ‘मोदी है तो मुमकिन है’ भी लिखा.

पोम्पिओ और जयशंकर के बीच क्षेत्रीय, द्विपक्षीय एवं वैश्विक मुद्दों को लेकर लगातार फोन पर बातचीत होती रहती है. पोम्पिओ का ट्वीट ऐसे वक्त में आया है जब नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने वाले हैं.

इधर, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन का 100 दिन में कोरोना के 10 करोड़ टीके लगाने का लक्ष्य घोषित कर चुके हैं. वहीं अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 2 करोड़ 15 लाख 75 हजार 544 मामले सामने आ चुके हैं.

जबकि कोरोना से अब तक 3 लाख 65 हजार 591 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटो में यहां कोरोना संक्रमण के 2 लाख 22 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जबकि इसी दौरान 3,900 से ज्यादा लोगों की कोरोना से मौत भी हुई है.

Related Articles

Back to top button