LIVE TVMain Slideट्रेंडिगदेश

उत्तर प्रदेश : विधायक विजय मिश्र को लगा बड़ा झटका

उत्तर प्रदेश के भदोही से बाहुबली विधायक विजय मिश्र को बड़ा झटका लगा है. जेल बदले जाने की विजय मिश्र की अर्जी हाई कोर्ट से खारिज हो गई है. अर्जी में आगरा जेल से ट्रांसफर किये जाने की गुहार लगाई गई थी.

विजय मिश्र ने इलाज ठीक से नहीं होने, जेल में कोरोना का संक्रमण फैले होने, परिवार वालों से मुलाकात न होने और दूरी की वजह से प्रयागराज व भदोही की अदालतों में चल रहे मुकदमों की सुनवाई नहीं हो पाने का हवाला दिया था.

कोर्ट में यूपी सरकार ने विजय मिश्र की अर्जी का विरोध किया और उनके द्वारा पेश की गई सभी दलीलों को ठुकराया. यूपी सरकार ने कहा कि आगरा में इलाज के पुख्ता इंतजाम हैं और जेल में अब संक्रमण का एक भी मामला नहीं है.

इसके अलावा कहा गया कि जेल के फोन से परिवार से बातचीत भी हो सकती है. साथ ही मुकदमों की सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिग के ज़रिये हो सकती है, जाने की कोई ज़रुरत नहीं है.

यूपी सरकार के कड़े एतराज के बाद विजय मिश्र के वकील ने मुकदमा आगे नहीं चलाने की अपील की. अदालत ने इसी आधार पर विजय मिश्र की अर्जी को खारिज किया.

बता दें कि आगरा जेल में रसूख नहीं चल पाने की वजह से बाहुबली विजय मिश्र जेल बदलवाना चाहते थे. इसी वजह से उन्होंने प्रयागराज या आसपास की किसी दूसरी जेल में शिफ्ट किये जाने का आदेश देने की गुहार लगाई थी.

बता दें कि जस्टिस बच्चू लाल और जस्टिस सुभाष चंद्र शर्मा की डिवीजन बेंच में यह सुनवाई हुई. विजय मिश्र के खिलाफ करीब 70 मुक़दमे दर्ज हैं. रिश्तेदार की ज़मीन हड़पने और सिंगर के यौन शोषण समेत कई मामलों में वो आगरा जेल में बंद हैं. बाहुबली विधायक की पिछले साल अगस्त महीने में गिरफ्तारी हुई थी.

Related Articles

Back to top button