LIVE TVMain Slideदेशबिहार

आज से शुरू हो रही दरभंगा से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान

दरभंगा से अहमदाबाद जाने वालों के लिए खुशखबरी……आज (सोमवार) से दरभंगा हवाई अड्डा से अहमदाबाद के लिये सीधी विमान सेवा शुरू कर दी जायेगी. इस विमान के शुरु होने से दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा समेत पूरे मिथिलांचल के लाखों लोगों को आने-जाने में राहत मिलेगी.

इस विमान सेवा को लेकर मिथिलांचल के लोगों में खाशा उत्साह है. अहमदाबाद के लिये पूर्व से ही बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. इसके बाद इसी माह 18 से हैदाराबाद व पुणे के लिये भी लोग हवाई सफर कर सकेगें.

बताते चलें कि आज (11 जनवरी ) अहमदाबाद के लिये दरभंगा हवाई अड्डा से पहला विमान दोपहर 12.45 बजे टेक- ऑफ करेगा. फ्लाइट संख्या एसजी 120 यात्रियों को दो घंटा 20 मिनट बाद दोपहर 03.05 बजे अहमदाबाद पहुंचा देगी.

जबकि 18 से दरभंगा हवाई अड्डा से पुणे के लिये फ्लाइट संख्या 114 सुबह 10.20 बजे रवाना होगी. यह विमान यात्रियों को दो घंटा 25 मिनट बाद दोपहर 12.45 बजे पुणे पहुंचाएगी.

वहीं हैदराबाद के लिये फ्लाइट संख्या एसजी 116 शाम 14.40 बजे यहां से उड़ेगी, जो यात्रियों को दो घंटा 10 मिनट के बाद शाम 06.50 बजे हैदराबाद पहुंचा देगी.

दरभंगा हवाई अड्डा से अब तीन की जगह छह महानगरों के लिये जल्द हीं सीधी विमान सेवा शुरू हो जायेगी. लोगों को यह सेवा इसी माह से मिलनी शुरू हो जायेगी.

महज तीन महीनें बाद ही यात्रियों के अच्छे रिसपांस को देखते हुये स्पाइस जेट ने तीन और महानगरों अहमदाबाद, हैदाराबाद व पुणे के लिये हवाई सेवा प्रारंभ करने का निर्णय लिया है.

साल 2020 में आठ नवम्बर से दरभंगा हवाई अड्डा से मुम्बई, दिल्ली व बेंगलुरु के लिये हवाई सेवा शुरू हो गयी थी. प्रत्येक दिन विमान फुल रहती थी. यात्री पटना के अपेक्षा अधिक किराया देकर भी दरभंगा से यात्रा करने में उत्सुक दिख रहे थे .

यात्रियों का अच्छा रिसपोंस देखते हुये स्पाइस जेट कंपनी ने तीन और महानगरों को हवाई रूट से जोड़ने का निर्णय लिया. इसके मद्देनजर अब लोगों को पुणे, हैदराबाद व अहमदाबाद के लिये सीधी विमान सेवा की सुविधा प्राप्त हो जायेगी. इससे मिथिलांचल से जुड़े व्यवसायियों व चिकित्सा के लिये जाने वाले लोगों को बहुत लाभ होगा.

बताते चलें कि दरभंगा से हवाई सेवा शुरू होते ही लोगों ने इन रूटों पर भी परिचालन शुरू करने की मांग की थी. मांग पुरी होने पर लोगों ने अपनी खुशी व्यक्त की है.जिसका परिणाम है फ्लाइटों की बुकिंग में मिल रहे अच्छे रिस्पॉन्स.

Related Articles

Back to top button